उत्तर प्रदेश Featured राजनीति

UP Police भर्ती परीक्षा लीक के मामले पर भड़के अखिलेश यादव, योगी सरकार पर साधा निशाना

akhilesh yadav
UP Police Exam Canceled, लखनऊः यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर रद्द होने के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकार निशाना साधा। बहराइच पहुंचे अखिलेश यादव ने इस मुद्दे पर योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ''सरकार ने 2।5 करोड़ लोगों को धोखा दिया है। ये 2।5 करोड़ लोग भारतीय जनता पार्टी को उखाड़ फेंकेंगे।” उन्होंने कहा कि यह वह सरकार है जो युवाओं को नौकरी और रोजगार देने का दावा करती थी।

सरकार युवाओं के भविष्य के साथ कर रही खिलवाड़

सपा मुखिया ने योगी सरकार से पूछा, लेकिन आज नौकरियां और रोजगार कहां हैं? उन्होंने कहा कि सिर्फ पुलिस भर्ती ही नहीं बल्कि आरओ और एआरओ भर्ती को लेकर भी छात्र और युवा लोक सेवा आयोग के सामने धरने पर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि उनका यह भी आरोप है कि पेपर लीक हो गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार में इतने पेपर नहीं लिखे गए होंगे जितने भारतीय जनता पार्टी की सरकार में लिखे गए हैं। सरकार जानबूझकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। सरकार उनके सपनों को तोड़ रही है। वह न तो युवाओं को नौकरी देना चाहती है और न ही रोजगार देना चाहती है। सरकार केवल अपने प्रबंधन के लिए बजट खर्च कर रही है।

देश का युवा नौकरी और रोजगार चाहता है

उन्होंने कहा कि देश का युवा नौकरी और रोजगार चाहता है और देश बनाना चाहता है। अगर वह अपना सपना पूरा करना चाहता है तो उसे नौकरी और रोजगार मिलना चाहिए। युवाओं की ऊर्जा बर्बाद हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा कभी नहीं होगी कि युवा अपना भविष्य खुद बनायें। उन्होंने कहा कि यह सरकार अग्निवीर की तरह अस्थायी नौकरियां दे रही है। ये भी पढ़ें..UP Police Exam Cancelled: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने पर झूम उठे अभ्यर्थी, बांटी मिठाई अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी खुद को राष्ट्रवादी और राष्ट्र प्रेमी कहती है, जो लोग युवाओं और किसानों पर लाठियां बरसा रहे हैं वे राष्ट्र प्रेमी कैसे हो सकते हैं। किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं। कई किसानों की जान जा चुकी है। इससे पहले भी काले कानून के खिलाफ आंदोलन में सैकड़ों किसानों की जान जा चुकी है। अब फिर जान जा रही है। उन्हें कोई परवाह नहीं है, उन्हें सिर्फ अपने वोट की परवाह है, भारतीय जनता पार्टी वोट के लिए किसी भी तरह का झूठ बोल सकती है।

जब राम बुलाएंगे तो वह जाएंगे

राम मंदिर जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब भगवान राम उन्हें बुलाएंगे तो वह जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह इतने बड़े भक्त हैं कि अपने यहां मंदिर बनवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह भगवान शालिग्राम को नेपाल से लेकर आये हैं। अखिलेश यादव पूर्व कैबिनेट मंत्री यासर शाह के आवास पर पूर्व सपा सांसद दिवंगत रुआब सईदा को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। वह सपा नेता पंडित भगत राम मिश्र से मिलने उनके घर भी गये। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)