Featured टॉप न्यूज़ राजनीति बंगाल

संदेशखाली का गुनहगार शाहजहां शेख गिरफ्तार, ED टीम पर हमले के बाद से था फरार

sandeshkhali-case- shahjahan-sheikh
Sheikh Shahjahan Arrested, कोलकाताः संदेशखाली कांड (sandeshkhali controversy ) का मुख्य आरोपी व टीएमसी नेता शाहजहां शेख आखिरकर गिरफ्तार हो गया है। पुलिस 55 दिनों से उसकी तलाश कर रही थी। हाई कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों पर हमले का मास्टरमाइंड शाहजहां शेख को उत्तरी 24 परगना के मिनाखान इलाके से गिरफ्तार किया गया है। शाहजहां शेख को सुबह करीब 5 बजे पुलिस बशीरहाट के पुलिस लॉकअप में ले गई। शाहजहां शेख को आज कोर्ट में पेश किया जा सकता है।

कोर्ट ने दिया था सख्त आदेश

बता दें कि कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टी.एस. शिवगणनम ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया था कि राज्य या केंद्र की किसी भी एजेंसी को शाहजहां को गिरफ्तार करने का अधिकार है, उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ कुछ वर्षों से स्थानीय लोगों से उत्पीड़न की शिकायतें मिल रही हैं। ये भी पढ़ें..Shahjahan Sheikh के करीबी लोगों के ठिकानों पर ED की छापेमारी, 6 जगहों पर ले रहे तलाशी  इतना नहीं संदेशखाली (sandeshkhali ) में स्थानीय लोग शाहजहां और उसके सहयोगियों द्वारा महिलाओं के यौन उत्पीड़न के खिलाफ कुछ हफ्तों से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके बाद कोलकाता पुलिस पर उसे गिरफ्तार करने का भारी दबाव था।

पुलिस पर लगा आरोपी को बचाने का आरोप

दावा किया गया था कि उसे संदेशखाली और उत्तर 24 परगना जिले के आसपास स्थानीय लोगों ने देखा था। इतना नहीं राज्य पुलिस पर उन्हें बचाने का भी आरोप लगा। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने बुधवार को कहा था कि तृणमूल नेता शाहजहां मंगलवार आधी रात से ही ममता पुलिस की सुरक्षित हिरासत में हैं। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)