Featured पंजाब

Sandeshkhali Case: विदेश भाग सकता है संदेशखाली का 'खलनायक' शाहजहां शेख

sandeshkhali-case- shahjahan-sheikh
Sandeshkhali Case, कोलकाताः पश्चिम बंगाल का संदेशखाली लगातार सुर्खियों बना हुआ है। उत्तर 24 परगना के संदेशखाली ब्लॉक में हंगामा जारी है और महिलाएं लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं लंबे समय से फरार संदेशखाली कांड का मुख्य आरोपी शेख शाहजहां के विदेश भागने की आशंका है। फिलहाल पुलिस कह रही है कि उन्हें गिरफ्तार करना ईडी का काम है।

लंदन भाग सकता है TMC नेता शाहजहां शेख

इस बीच दावा किया जा रहा है कि वह भारत से बाहर किसी दूसरे देश और यहां तक कि लंदन भी भाग सकता है। एक दिन पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के वकील ने शुक्रवार को अदालत से कहा था कि 5 जनवरी को संदेशखली में ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के मास्टरमाइंड और फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां को अग्रिम जमानत नहीं दी जानी चाहिए। अब शनिवार को एक अधिकारी ने कहा कि बहुत संभव है कि वह किसी दूसरे देश में भाग गया हो। ये भी पढ़ें..उबर सीईओ से मिले गौतम अडानी, हरित ऊर्जा के क्षेत्र में समझौते के दिए संकेत

15 मिनट में इकट्ठा कर ली 3000 लोगों की भीड़

ईडी का तर्क है कि शाहजहां इतना प्रभावशाली है कि हमले के दिन उसने संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ जवानों पर हमला करने के लिए महज 15 मिनट में करीब तीन हजार लोगों की भीड़ इकट्ठा कर ली थी। ईडी के वकील ने तर्क दिया, “बाद में, हमें उसके मोबाइल फोन के टावर लोकेशन से पता चला कि वह उस समय अपने आवास पर था।” हमला उनके सामने ही हुआ। इससे पता चलता है कि वह इलाके में कितना प्रभावशाली है।

ईडी अधिकारियों पर हमला करने का आरोप

ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि धनबल और राजनीतिक संरक्षण के कारण बंगाल पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी तब तक संभव नहीं है जब तक कि राज्य का शीर्ष नेतृत्व ऐसा न चाहे। दूसरी ओर, उन्हें यह समझ आ गया है कि उन पर न केवल ईडी अधिकारियों पर हमला करने का आरोप है, बल्कि इलाके के लोगों पर भी कई गंभीर आरोप हैं, जो उन्हें जीवन भर जेल में रखने के लिए काफी हैं। इसलिए वह भारत छोड़कर दूसरे देश में भाग सकता है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)