बंगाल

पीएम मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, बताया 'प्रोटोकॉल' मुलाकात

Mamta banarji PM Modi
PM Modi visit Bengal: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार शाम यहां राजभवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। संक्षिप्त बातचीत के अंत में उन्होंने इसे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच 'प्रोटोकॉल' बैठक बताया। पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए प्रधानमंत्री हुगली जिले के आरामबाग में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के बाद शुक्रवार दोपहर राजभवन पहुंचे। रैली में उन्होंने संदेशखाली और वित्तीय भ्रष्टाचार के मामलों जैसे मुद्दों पर राज्य सरकार और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर तीखा हमला बोला।

ममता बनर्जी ने बताया प्रोटोकॉल बैठक

पीएम के साथ संक्षिप्त बातचीत के बाद बनर्जी ने राजभवन के बाहर इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों से कहा कि यह कुछ और नहीं बल्कि एक 'प्रोटोकॉल' बैठक थी। यह भी पढ़ें-डॉ. दिनेश शर्मा बोले- शिक्षा को हथियार बनाकर देश को बनाना है विश्वगुरु मुख्यमंत्री ने कहा, ''लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा अभी बाकी है। यह स्वाभाविक है कि यदि प्रधानमंत्री किसी राज्य का दौरा करते हैं तो उनके और संबंधित राज्य के मुख्यमंत्री के बीच एक प्रोटोकॉल बैठक होगी। इसलिए मैं राजभवन आई और प्रधानमंत्री को राज्य के मामलों की जानकारी दी। "यह बातचीत राजनीतिक आदान-प्रदान से अधिक शिष्टाचारपूर्ण बातचीत थी।"

लंबित केंद्रीय बकाया पर क्या बोलीं ममता

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत राज्य सरकार के लंबित केंद्रीय बकाया का मुद्दा प्रधानमंत्री के साथ उठाया था, बनर्जी ने कहा, "मुझे जो भी कहना है, मैं एक राजनीतिक मंच से कहूंगी। यह प्रोटोकॉल के अनुसार है।" " यह एक साधारण शिष्टाचार मुलाकात थी।” प्रधानमंत्री शनिवार को नदिया जिले के कृष्णानगर में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं। उनका 6 मार्च को उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में एक और रैली को संबोधित करने के लिए राज्य लौटने का कार्यक्रम है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)