Featured राजस्थान

Jaipur Weather: फिर मौसम लेगा करवट, कई दिनों तक रहेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

Jharkhand weather update heavy rain alert
Jaipur Weather: प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश में अगले सात दिनों में दो अलग-अलग पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं। पहला सिस्टम 26 और 27 फरवरी को सक्रिय होने जा रहा है। एक दर्जन से अधिक जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं, दूसरा सिस्टम 1 और 2 मार्च को सक्रिय होगा। बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है। शनिवार को भी प्रदेश के कई शहरों में बादल छाये रहे। सीकर, अलवर और जयपुर जिलों में करीब आधा दर्जन स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। जयपुर शहर में सुबह से ही हल्के से मध्यम बादल छाए रहे।

कई हिस्सों में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 26-27 फरवरी को प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने और कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। एक और तीव्र पश्चिमी विक्षोभ 1-2 मार्च से सक्रिय होने की अत्यधिक संभावना है। इसके प्रभाव से मार्च के पहले सप्ताह में राज्य के कुछ हिस्सों में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ आंधी और बारिश की प्रबल संभावना है। यह भी पढ़ें-तीसरी तिमाही में इतनी रह सकती हैं विकास दर, 29 फरवरी को आएंगे GDP आंकड़े

संगरिया रहा सबसे ठंडा

बारिश और ओलावृष्टि के बाद प्रदेश में ठंड बढ़ गई है। प्रदेश के 12 शहरों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। संगरिया की रात 5.2 डिग्री के साथ सबसे ठंडी रही। इसके अलावा जालोर का न्यूनतम तापमान 6.2, करौली का 6.5, अलवर का 6.8, पाली का 7, सिरोही का 8.2, बारां का 8.3, भीलवाड़ा का 8.4, फतेहपुर और माउंट आबू का 8.7, श्रीगंगानगर का 8.8 और डबोक का 8.9 डिग्री रहा। बाड़मेर का दिन 30.1 डिग्री के साथ सबसे गर्म और फलोदी की रात 14.8 डिग्री के साथ सबसे गर्म रही। जयपुर में रात के पारे में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई। जयपुर का अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री दर्ज किया गया। जयपुर में दिनभर हल्के से मध्यम बादल छाए रहे और मध्यम गति से हवाएं चलीं। दिन में हवाओं ने हल्की ठंड का अहसास कराया। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)