उत्तराखंड Featured

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल उगलेगा राज, कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

haldwani-violence abdul-malik
Haldwani Violence, हल्द्वानीः हलद्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को रविवार को सेशन कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने मलिक को 10 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। कोर्ट ने अब्दुल मलिक को 6 मार्च तक पुलिस हिरासत में रखने की इजाजत दे दी है।

दिल्ली से हुआ था गिरफ्तार

इस दौरान पुलिस अब्दुल से पूछताछ कर कई अहम जानकारियां हासिल करने की कोशिश करेगी, ताकि हिंसा में शामिल लोगों के नाम पता कर उन तक पहुंच सके और उनके इरादों के बारे में जान सके। बता दें कि आठ फरवरी को हलद्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक को उत्तराखंड पुलिस ने शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। बता दें, हलद्वानी में हुई हिंसा में पुलिस ने अब्दुल मलिक और उसके बेटे को वांछित घोषित किया था। जिसके बाद अब पुलिस को ये बड़ी सफलता मिली है। इस दौरान अब्दुल मलिक के वकील अजय बहुगुणा, शलभ पांडे और देवेश पांडे ने दावा किया कि, उन्होंने हलद्वानी की सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत यानी अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया था कि हिंसा के दिन आरोपी अब्दुल मलिक वहां नहीं था। ये भी पढ़ें..पुलिस ने फैक्ट फाइंडिंग टीम को संदेशखाली जाने से रोका, हंगामे के बाद हिरासत में लिए गए इस याचिका के दौरान उन्होंने अब्दुल मलिक का एक पता भी लिखा था, जो दिल्ली का था। अब कहा जा रहा है कि इस एप्लिकेशन को देखने के बाद उत्तराखंड पुलिस उस पते पर पहुंची और यहां से अब्दुल मलिक को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद उन्हें उत्तराखंड लाया जा रहा है। हालांकि, पुलिस सूत्र अभी भी इस बात की पुष्टि करने को तैयार नहीं हैं कि अब्दुल मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

8 फरवरी को हुई थी हिंसा

गौरतलब है कि 8 फरवरी को हलद्वानी के बनफूल पुरा में हुई हिंसा में उपद्रवियों ने जमकर पथराव और आगजनी की थी। हिंसा में 300 से ज्यादा लोग घायल हुए, जबकि आगजनी और हिंसा में 8 करोड़ रुपये से ज्यादा की सरकारी और निजी संपत्ति का नुकसान हुआ। वहीं पुलिस और बदमाशों के बीच हुई फायरिंग में 6 लोगों की जान चली गई। इस बीच हिंसा में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। हिंसा के बाद से मुख्य आरोपी अब्दुल और उसका बेटा मोईद फरार था। फिलहाल पुलिस ने हिंसा के मारस्टर माइंड अब्दुल मलिक को गिरफ्तारी कर लिया है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)