Featured बिजनेस

दुनिया के सबसे अमीर शख्स की लिस्ट में इस नंबर पर हैं Gautam Adani, जानें कितने नंबर पर मुकेश अंबानी

gautam adani
Gautam Adani: अडाणी समूह के प्रमुख अरबपति कारोबारी गौतम अडाणी (Gautam Adani) की संपत्ति एक बार फिर 100 अरब डॉलर के पार पहुंच गई है। हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद इस क्लब में लौटने में अडाणी को एक साल का वक्त लगा। समूह के शेयरों में आई गिरावट से उबरते हुए उन्होंने एक बार फिर यह मुकाम हासिल किया है।

Gautam Adani की नेटवर्थ

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स की गुरुवार को जारी सूची के मुताबिक गौतम अडाणी की नेटवर्थ 2.73 अरब डॉलर बढ़कर 101 अरब डॉलर (8.38 लाख करोड़ रुपये) पर पहुंच गई है। इसके साथ ही वे इस सूची में 12वें पायदान पर पहुंच गए हैं। अडाणी के अलावा इस सूची के टॉप-15 में शामिल रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर हैं। फिल्म ‘फाइटर’ से Deepika Padukone का बीटीएस वीडियो जारी, कैसे स्क्वाड्रन लीडर ‘मिन्नी’ बनी अभिनेत्री

मुकेश अंबानी की नेटवर्थ

सूची के मुताबिक भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 1.01 अरब डॉलर बढ़कर 108 अरब डॉलर (8.96 लाख करोड़ रुपये) हो गई है। इस सूची में 205 अरब डॉलर (17.01 लाख करोड़ रुपये) की नेटवर्थ के साथ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। मस्क के बाद 196 अरब डॉलर (16.01 लाख करोड़ रुपये) की नेटवर्थ के साथ जेफ बेजोस दूसरे और 186 अरब डॉलर (15.43 लाख करोड़ रुपये) की संपत्ति के साथ बर्नार्ड अरनॉल्ट तीसरे पायदान पर मौजूद हैं। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)