खेल Featured टॉप न्यूज़

Fastest T20 Century: 22 साल के बल्‍लेबाज ने T20 का सबसे तेज शतक जड़ रचा इतिहास, रोहित-मिलर तो भी छोड़ा पीछे

jan-nicol-loftie-eaton
Fastest T20 Century, Nepal vs Namibia : नामीबिया के स्टार बल्लेबाज जॉन निकोल लॉफ्टी-ईटन (Jan Nicol Loftie-Eaton) ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक जड़ इतिहास रच दिया है। इसी के साथ ही ईटन ने पिछले रिकॉर्ड को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। वह अब टी20 अतरराष्ट्रीय में सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है।

इससे पहले कुशल मल्ला के नाम था ये रिकॉर्ड

इससे पहले सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड नेपाल के कुशल मल्ला के नाम था। अब नेपाल के खिलाफ ही जॉन निकोल लॉफ्टी-ईटन ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके साथ ही रोहित शर्मा और डेविड मिलर समेत तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया। बता दें कि नामीबिया के बल्लेबाज जॉन निकोल लॉफ्टी-ईटन (Jan Nicol Loftie-Eaton) ने मंगलवार को नेपाल के खिलाफ खेले गए टी20 मुकाबले में केवल 33 गेंदों पर शतक जड़कर ये उपलब्धि हासिल की। यह टी20 इंटरनेशनल का सबसे तेज शतक है। इससे पहले ये रिकॉर्ड नेपाल के कुशल मल्ला के नाम था, जिन्होंने पिछले साल मंगोलिया के खिलाफ 34 गेंदों में शतक लगाया था। ये भी पढ़ें..WPL 2024: गुजरात जायंट्स को रौंदकर Points Table में टॉप पर पहुंची RCB, मंधाना ने खेली कप्तानी पारी

टी20 में सबसे तेज़ शतक लगाने वाले खिलाड़ी

  1. जान निकोल लॉफ्टी-ईटन- 33 बॉल
  2. कुशल मल्ला- 34 बॉल
  3. डेविड मिलर- 35 बॉल
  4. रोहित शर्मा- 35 बॉल
  5. सुदेश विक्रमसेकरा- 35 बॉल

नामीबिया ने नेपाल को हराया

ईटन ने अपनी पारी में 11 चौके और आठ छक्के लगाए। उन्होंने इस मैच में 36 गेंदों पर 101 रनों की शानदार पारी खेली। निकोल लॉफ्टी-ईटन की इस तूफानी पारी के दम पर नामीबिया ने 20 ओवरों में 206 रन बनाए और नेपाल को 207 रनों का टारगेट दिया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम 8.5 ओवर में 186 के स्कोर पर सिमट गई। नेपाल के लिए दीपेंद्र सिंह ऐरी ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। नामीबिया के लिए रूबेन ट्रंपेलमैन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)