Lok Sabha Election: पश्चिम से चढ़ेगा सियासी पारा, PM मोदी आज मेरठ से करेंगे चुनावी अभियान का शंखनाद

0
35
bjp-rld

Lok Sabha Election 2024, मेरठः उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटें जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उसने रालोद के साथ, पूर्वी उत्तर प्रदेश में ओमप्रकाश राजभर और अनुप्रिया पटेल की अपना दल के साथ गठबंधन किया है। लंबे समय बाद रविवार को मतदाताओं को अपने पक्ष में लुभाने के लिए भाजपा-रालोद (BJP-RLD) के नेता एक मंच पर जुटेंगे।

मंच पर पीएम मोदी के साथ ये नेता रहेंगे मौजूद

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) रविवार को मेरठ से भाजपा-एनडीए गठबंधन के लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी और राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी (jayant chaudhary) भी मंच पर मौजूद रहेंगे। जो हाल ही में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल हुए हैं। यह रैली इस लिहाज से भी खास होने वाली है क्योंकि 15 साल बाद आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी दूसरी बार प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे।

ये भी पढ़ें..सौरभ बोले- आज की रैली से बढ़ेगी बीजेपी की मुसीबत, सीएम की गिरफ्तारी से लोगों में गुस्सा

दोपहर 3 बजे होगी रैली

प्रधानमंत्री मोदी की रैली दोपहर तीन बजे मोदीपुरम स्थित केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान के मैदान पर होगी। यह तीसरी बार होगा जब मोदी उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से करेंगे। यहां से उनका लक्ष्य मेरठ-हापुड़ के अलावा बागपत, बिजनौर, कैराना, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और बुलंदशहर जैसी लोकसभा सीटों पर होगा।

रैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी और आरएलडी कार्यकर्ता पिछले तीन दिनों से मेरठ में डेरा डाले हुए हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी शनिवार को ही मेरठ पहुंच गए। रैली स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं।

एसपीजी ने संभाली सुरक्षा व्यवस्था की कमान

इस बीच एसपीजी ने रैली की व्यवस्था संभाल ली है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। एडीजी सुरक्षा, एडीजी मेरठ जोन सुरक्षा की निगरानी कर रहे हैं। रैली स्थल पर 15 सौ से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)