बिजनेस

लगातार तीसरे दिन भी गिरे पेटीएम के शेयर, कंपनी की बढ़ी मुश्किलें

paytm
नई दिल्ली: ऑनलाइन पेमेंट सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी पेटीएम (Paytm) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पेटीएम के शेयरों में लगातार तीसरे दिन गिरावट आई है। शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयरों में 10 फीसदी की गिरावट आई है। इस प्रकार, पिछले तीन कारोबारी सत्रों में कंपनी के शेयरों में 42 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है, जिससे इसके बाजार मूल्यांकन (मार्केट कैप) में 20,471.25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

मार्केट कैप में आई गिरावट

सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर कंपनी के शेयर 10 फीसदी गिरकर 438.35 रुपये पर आ गए। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर यह 9.99 फीसदी गिरकर 438.50 रुपये पर आ गया। पिछले तीन कारोबारी सत्रों में 42 फीसदी से ज्यादा की गिरावट से पेटीएम का मार्केट कैप 20,471.25 करोड़ रुपये घट गया है।

RBI के आदेश के बाद गिरे शेयर

कंपनी के शेयरों में यह गिरावट भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड (PPBL) को 29 फरवरी के बाद किसी भी ग्राहक खाते, वॉलेट, फास्टैग और अन्य उपकरणों में जमा या टॉप-अप स्वीकार करना बंद करने के लिए कहने के कारण आई है। आरबीआई के इस आदेश से कंपनी के सालाना ऑपरेटिंग प्रॉफिट पर करीब 300-500 करोड़ रुपये का असर पड़ने की उम्मीद है। यह भी पढ़ेंः-UP Budget 2024: स्वास्थ्य को लेकर सतर्क योगी सरकार, हेल्थ लैब के लिए 952 करोड़ प्रस्तावित उल्लेखनीय है कि वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है, लेकिन वह इसे अपने सहयोगी के रूप में वर्गीकृत करता है न कि सहायक कंपनी के रूप में। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)