Monday, June 17, 2024
spot_img
Homeदुनियाउत्तर कोरिया ने चौथी बार दागी मिसाइल, दक्षिण कोरिया और जापान की...

उत्तर कोरिया ने चौथी बार दागी मिसाइल, दक्षिण कोरिया और जापान की बढ़ी चिंता

सियोलः पूरी दुनिया के विरोध और रोक-टोक की परवाह किये बिना उत्तर कोरिया का मिसाइल व परमाणु कार्यक्रम रुकने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तर कोरिया ने महीने में चौथी बार मिसाइल दागी है। दक्षिण कोरिया व जापान ने इसे बैलेस्टिक मिसाइल बताते हुए चिंता जाहिर की है। उत्तर कोरिया इस माह में एक हाइपरसोनिक मिसाइल टेस्ट के साथ तीन बार मिसाइल लांच कर चुका था। अब चौथी मिसाइल दाग दी गयी है।

दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा कि इसका रुख जापान सागर की ओर था। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंग्यांग के सुनान हवाई अड्डे से पूर्व की ओर ये शार्ट रेंज बैलिस्टिक मिसाइल दागी गयीं। जापान के कोस्ट गार्ड ने भी इसको एक बैलेस्टिक मिसाइल ही बताया है। मिसाइल दागे जाने के बाद जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मिसाइल के बारे में अधिकाधिक जानकारी हासिल कर विश्लेषण के निर्देश दिये हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट में मिसाइल के मद्देनजर अपने सभी विमानों व दूसरे संसाधनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया है।

यह भी पढ़ेः पीएम मोदी वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं से करेंगे बातचीत

साथ ही हर समय चुनौती का सामने करने के लिए तैयार रहने की बात भी कही गयी है। उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह ही उत्तर कोरिया ने ट्रेन से एक मिसाइल दाग कर इसे फायरिंग ड्रिल करार दिया था। तब उत्तर कोरिया ने दो मिसाइल जापान सागर की ओर दागे जाने की बात स्वीकार की थी। माह भीतर चौथी मिसाइल दागे जाने के बाद क्षेत्र में तनाव बढ़ने की उम्मीद है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें