Netflix: ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने अब यूजर एंगेजमेंट का डेटा शेयर किया है। इसमें खुलासा किया है कि यूजर्स ने कौन सा कंटेंट सबसे ज्यादा बार देखा गया है जो व्यूअरशिप डेटा पारदर्शिता की दिशा में एक अहम कदम है। खबरों के अनुसार, डेटा को नेटफ्लिक्स (Netflix) की पहली द्विवार्षिक रिपोर्ट के रिलीज में शेयर किया गया है। जिसमें प्लेटफॉर्म ने 6 महीने की स्ट्रीमिंग आदतों को शामिल किया गया। जिसमें पहली बार खुलासा हुआ कि, यूएस नेटवर्क ड्रामा सूट्स जैसी लाइसेंस प्राप्त सामग्री स्ट्रीमर के मूल के साथ कैसा प्रदर्शन करती है।
Netflix ने लॉन्च किए नए फीचर्स, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा
Netflixने शेयर किया दर्शकों का डेटा
इसमे ये पहली बार पता चला कि, यूएस नेटवर्क ड्रामा ‘सूट्स’ जैसी लाइसेंस प्राप्त कंटेंट स्ट्रीमर के मूल के साथ कैसा प्रदर्शन करती है।
‘व्हाट वी वॉच्ड ए नेटफ्लिक्स एंगेजमेंट रिपोर्ट’ शीर्षक वाली नई रिपोर्ट में जनवरी-जून 2023 के बीच 18,000 से ज्यादा शीर्षक और करीब 100 बिलियन घंटे देखे गए। इस अवधि के दौरान 50,000 घंटे से अधिक समय तक देखे गए हर शीर्षक के लिए देखे गए घंटे, किसी भी नेटफ्लिक्स मूल टीवी सीरीज या फिल्म की प्रीमियर तिथि और क्या कोई शीर्षक विश्व स्तर पर उपलब्ध था शामिल है।
Netflix ने Android और iOS के लिए नया पर्सनलाइज टैब किया पेश, यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा
इस रिपोर्ट में टॉप पर द नाइट एजेंट है, जो एक सीरीज हैं। 23 मार्च को दुनियाभर में शुरू हुई और इसे जून के अंत तक 812 मिलियन घंटे देखी गई। इसके बाद पारिवारिक ड्रामा ‘गिन्नी एंड जॉर्जिया’ का सीज़न 2 आया, जिसे 665.1 मिलियन घंटे देखा गया। नेटफ्लिक्स का कहना है, जनवरी और जून 2023 के बीच जारी किए गए उसके 60 प्रतिशत से ज्यादा शीर्षक उनकी साप्ताहिक शीर्ष 10 सूचियों में दिखाई दिए।
(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)