टेक

netflix ने खराब ग्रोथ के बाद जुलाई-सितंबर तिमाही में 24 लाख सब्सक्राइबर्स जोड़े

सैन फ्रांसिस्को: स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स ने जुलाई-सितंबर तिमाही में 2.41 मिलियन ग्राहक जोड़े हैं, जिससे वैश्विक स्तर पर इसके कुल 223.09 मिलियन ग्राहक हो गए हैं। इसने कहा कि पहली छमाही की चुनौती के बाद जब इसने ग्राहकों को खो दिया, एक बार लोग इस प्लेटफॉर्म पर वापस आ रहे हैं।

नेटफ्लिक्स ने 2022 की तीसरी तिमाही में 7.93 अरब डॉलर का राजस्व और कुल परिचालन आय 1.5 अरब डॉलर की सूचना दी। कंपनी ने मंगलवार की देर रात अपनी आय रिपोर्ट में कहा, "तीसरी तिमाही में हमारी 6 फीसदी की साल-दर-साल की राजस्व वृद्धि औसत भुगतान वाली सदस्यता में 5 फीसदी की वृद्धि से प्रेरित थी। एपीएसी क्षेत्र में, नेटफ्लिक्स ने 14 लाख सशुल्क मेम्बरशिप जोड़ी। चौथी तिमाही के लिए, नेटफ्लिक्स पूरी तरह से अन्य मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की निरंतर मजबूती के कारण क्रमिक गिरावट के साथ 7.8 अरब डॉलर के राजस्व की उम्मीद कर रहा है। स्ट्रीमिंग कंपनी ने कहा, "कई भाषाओं में और कई अलग-अलग शैलियों- सीरीज, फिल्म, एनीमेशन, स्टैंड-अप और नॉन-फिक्शन में सिर्फ दस वर्षो में मनोरंजन की दुनिया बनाना एक बड़ी चुनौती रही है।

ये भी पढ़ें-गिज्मोर ने एमोलेड स्मार्टवॉच ‘गिज्मोर ग्लो लक्स’ को किया लॉन्च

कंपनी ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वह नवंबर में चुनिंदा देशों में एड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च करेगी। अंत में, कंपनी अकाउंट शेयरिंग का मुद्रीकरण करने जा रही है और 2023 की शुरुआत में इसे और अधिक व्यापक रूप से शुरू करना शुरू कर देगी।

कंपनी ने कहा, "हम उधारकर्ताओं को अपने नेटफ्लिक्स प्रोफाइल को अपने खाते में स्थानांतरित करने की क्षमता प्रदान करने जा रहे हैं और शेयरधारकों के लिए अपने उपकरणों को अधिक आसानी से प्रबंधित करने और यदि वे परिवार या दोस्तों के लिए भुगतान करना चाहते हैं तो उप-खाते बनाने की क्षमता प्रदान करने जा रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें