खेल Featured

Neil Wagner: न्यूजीलैंड के दिग्गज गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, भावुक संदेश में बयां किया दर्द

Neil Wagner
वेलिंगटः न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही उनके 12 साल के शानदार टेस्ट करियर पर विराम लग गया। 37 वर्षीय बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड टीम में नहीं शामिल किए जाने की सभावना थी। इससे पहले ही वैगनर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संन्यास का ऐलान कर दिया। वैगनर ने यह बड़ा फैसला पिछले हफ्ते कोच गैरी स्टीड से बातचीत के बाद लिया।

न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका से ताल्लुक रखने वाले वैगनर ने 2012 में न्यूजीलैंड के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। वैगनर ने न्यूजीलैंड के लिए कुल 64 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 37 की औसत से 260 विकेट अपने नाम किए। वह न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज हैं। 37 वर्षीय तेज गेंदबाज के नाम टेस्ट क्रिकेट में नौ फाइव विकेट हॉल दर्ज हैं। पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा भी थे। ये भी पढ़ें..Ranji Trophy: 10वें और 11वें नबंर के बल्लेबाजों ने शतक जड़कर रचा इतिहास, 78 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

Neil Wagner ने भावुक संदेश में बयां किया दर्द

वैगनर ने अपने भावनात्मक संदेश में कहा, यह सप्ताह भावनात्मक रहा है। उस चीज़ से दूर जाना आसान नहीं है जिसने आपको इतना कुछ दिया है लेकिन अब दूसरों को मौका देने और टीम को आगे ले जाने का समय है। मैंने न्यूजीलैंड के लिए अपने टेस्ट क्रिकेट के हर पल का आनंद लिया है और एक टीम के रूप में हमने जो हासिल किया है उस पर मुझे गर्व है। वैगनर ने कहा, मैं यहां रुकने वाला नहीं था। मुझे लगता है कि यह टीम के लिए बहुत अच्छा तरीका है...उन्होंने मुझे आने और उनके साथ समय बिताने और जश्न मनाने के लिए आमंत्रित किया, और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला की तैयारी में उनकी मदद भी की और यह वास्तव में अच्छा था। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)