Friday, June 14, 2024
spot_img
Homeमध्य प्रदेशCM मोहन यादव बोले, विकसित भारत संकल्प यात्रा को बनाएं सफल, अंतिम...

CM मोहन यादव बोले, विकसित भारत संकल्प यात्रा को बनाएं सफल, अंतिम छोर के व्यक्ति को मिले लाभ

MP Vikas Bharat Sankalp Yatra: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि सरकार की प्रमुख योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में चलाई जा रही है। योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध ढंग से पहुंचना चाहिए। हम सभी को विकास भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाना है और इसका लाभ जन-जन तक पहुंचाना है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव मंत्रालय में विकास भारत संकल्प यात्रा के दौरान झाबुआ एवं रीवा के हितग्राहियों से वीसी के माध्यम से संवाद कर रहे थे। उन्होंने रीवा जिले के ग्राम अगडाल के सुखिया केवट और झाबुआ के ग्राम भूरा डबरा के जवान सिंह से केन्द्र सरकार की योजनाओं के लाभ की जानकारी ली। लाभार्थियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की वजह से उन्हें पक्का घर मिला, घर में शौचालय बना और उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन भी मिला। उन्होंने बताया कि किसान सम्मान निधि के लाभ के साथ-साथ उनका आयुष्मान कार्ड भी बना हुआ है।

यह भी पढ़ें-नए अंदाज में MP के CM मोहन यादव, भोपाल में नहीं यहां होगी कैबिनेट की पहली बैठक

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सभी से विकास भारत संकल्प यात्रा के दौरान लोगों तक केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी और लाभ पहुंचाने का प्रयास करने का भी आग्रह किया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया, अतिरिक्त मुख्य सचिव किसान कल्याण एवं कृषि विकास अशोक वर्णवाल एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मंगलवार को उज्जैन के शिक्षण संस्थानों और अस्पतालों के संचालकों ने सौजन्य भेंट की। विंध्य कोठी पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का डॉ. सुनील खत्री, डॉ. कात्यायन मिश्र एवं दिलीप धनवानी, महेश ठारवानी, अवनीश गुप्ता एवं सचिन अग्रवाल ने विशाल माला पहनाकर स्वागत किया और नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें