उत्तर प्रदेश Featured

Mirzapur: नितिन गडकरी एक मार्च को करेंगे छह लेन पुल व बाईपास का शिलान्यास

nitin gadari
Mirzapur: मीरजापुर में शिवपुर विंध्याचल के पास गंगा नदी पर 1702 करोड़ रुपये की लागत से छह लेन का पुल और बाईपास बनने जा रहा है। इस मेगा प्रोजेक्ट की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एक मार्च को इस मेगा प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। केंद्रीय राज्य मंत्री ने मंगलवार को इस प्रोजेक्ट का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

Anupriya Patel ने किया अनुरोध

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने 21 फरवरी को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर इस मेगा प्रोजेक्ट को मंजूरी देने का अनुरोध किया था। इससे पहले 24 सितंबर 2023 को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव अनुराग जैन को पत्र लिखकर नदी पर विंध्यधाम के आसपास मीरजापुर बाईपास सड़क के साथ-साथ एक नए 6-लेन उच्च क्षमता वाले पुल के निर्माण का अनुरोध किया गया था। यह भी पढ़ेंः-U.P Board : कमांड रूम ने पकड़ी दो केंद्रों में गड़बड़ियां, कार्रवाई के दिए आदेश

मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर का निर्माण

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि इस शास्त्री पुल के क्षतिग्रस्त होने से दूसरे राज्यों से आकर राजधानी लखनऊ समेत मध्य उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल की ओर जाने वाले निर्माण सामग्री से लदे हजारों ट्रकों को प्रतिदिन सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। जिससे ईंधन खर्च होता है। जैसे अनावश्यक हानि होती है। इसके अलावा वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण विस्तार और मीरजापुर में मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर का निर्माण शुरू होने से जिले में दर्शनार्थियों की संख्या तो बढ़ी है, लेकिन क्षतिग्रस्त स्थलों पर देशभर से आने वाले दर्शनार्थियों का अतिरिक्त भार बढ़ गया है। आवागमन के लिए केवल पुल ही बढ़ा है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)