मेटा ने भारत में इंस्टाग्राम का क्रिएटर मार्केटप्लेस किया लॉन्च, पढ़ें पूरी खबर

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Instagram update: मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने गुरुवार को कहा कि वह इंस्टाग्राम के क्रिएटर मार्केटप्लेस को भारत सहित आठ नए बाजारों में विस्तारित कर रहा है, ताकि अधिक ब्रांडों और क्रिएटर्स को साझेदारी पर एक साथ काम करने में मदद मिल सके। क्रिएटर मार्केटप्लेस ब्रांडों और रचनाकारों के लिए साझेदारी के अवसरों पर जुड़ने और सहयोग करने का एक उपकरण है।

टेक दिग्गज ने 2022 में अमेरिका में क्रिएटर मार्केटप्लेस का परीक्षण शुरू कर दिया था। “अगले कुछ हफ्तों में, हम कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूके, जापान, भारत और ब्राजील में स्थित क्रिएटर्स और ब्रांडों को इंस्टाग्राम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने की योजना बना रहे हैं। क्रिएटर मार्केटप्लेस, मेटा ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा। अन्य देशों के रचनाकारों को शामिल करने के लिए चीनी ई-स्पोर्ट्स ब्रांडों को भी आमंत्रित किया जाएगा।”

मेटा ने शुरू किया नई मशीन लर्निंग का परीक्षण

इसके अतिरिक्त, मेटा ने नई मशीन लर्निंग-आधारित अनुशंसाओं का परीक्षण भी शुरू कर दिया है जो ब्रांडों को ऐसे रचनाकारों को ढूंढने में मदद करने के लिए इंस्टाग्राम डेटा का उपयोग करते हैं जो उनके अभियानों के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

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 अपडेट्स को लेकर क्या बोले एडम मोसेरी

योग्य ब्रांड आने वाले महीनों में मेटा बिजनेस सूट में इंस्टाग्राम के क्रिएटर मार्केटप्लेस पर इन सिफारिशों तक पहुंच सकते हैं। मेटा ने कहा, “इंस्टाग्राम का क्रिएटर मार्केटप्लेस ब्रांडों को किसी भी प्रकार के सहयोग के लिए प्रासंगिक क्रिएटर्स को आसानी से ढूंढने में मदद कर सकता है और यह सबसे शक्तिशाली साझेदारी विज्ञापनों में से एक है।”

इस बीच, मेटा ने कहा है कि वह इंस्टाग्राम और थ्रेड्स पर डिफ़ॉल्ट रूप से उपयोगकर्ताओं को राजनीतिक सामग्री का सुझाव नहीं देगा। इंस्टाग्राम के बॉस एडम मोसेरी ने थ्रेड्स पोस्ट में बदलाव की घोषणा की और कहा कि उपयोगकर्ता अभी भी उन खातों से राजनीतिक सामग्री देखेंगे जिन्हें वे फ़ॉलो करते हैं, लेकिन ऐप्स अब ऐसे पोस्ट को “सक्रिय रूप से बढ़ावा” नहीं देंगे।

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