Monday, June 17, 2024
spot_img
Homeफीचर्डपटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, मंजर देख सिहर उठे लोग, 3 की...

पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, मंजर देख सिहर उठे लोग, 3 की मौत

west bengal firecracker factory blast

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में एक पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हो गया। इस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बता दें कि विफोस्ट इतना जोरदार था कि जिस घर में पटाखा फैक्ट्री चलाई जा रही थी वही पूरी तरह से ढह गई।

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के एगरा में मंगलवार को एक पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हो गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाका इतना जोरदार था कि जिस घर में पटाखा फैक्ट्री चल रही थी। वह पूरी तरह से ढह गया। पुलिसकर्मियों को आशंका है कि बचाव अभियान खत्म होने के बाद और शव बरामद किए जाएंगे। चारों घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि धमाका सिर्फ वहां रखे पटाखों से हुआ या अवैध पटाखा फैक्ट्री की आड़ में बने देसी बमों के धमाके से।

यह भी पढ़ें-पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, मंजर देख सिहर उठे लोग, 3 की मौत

स्थानीय लोगों ने कहा कि पटाखा फैक्ट्री  अवैध तरीके से  बिना  अनुमति या पुलिस सहित स्थानीय प्रशासन की निगरानी के चल रही थी। लोगों ने आरोप लगाया कि इलाके में अवैध पटाखा कारखनों के खिलाफ कई बार  स्थानीय प्रशासन बात बताई गई लेकिन प्रशासन द्वारा इसे नजरअंदाज कर दिया गया। वहीं, भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। पुलिसकर्मियों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। गौरतलब है कि पिछले साल के अंत में ऐसा ही एक धमाका पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में हुआ था। उस धमाके में टीएमसी के एक स्थानीय नेता समेत कई लोग मारे गए थे जबकि कई लोग घायल हो गए थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें