मशहूर शास्त्रीय संगीत गायक Ustad Rashid Khan का हुआ निधन, ममता बनर्जी ने जताया शोक

0
2

Ustad Rashid Khan: म्यूजिक इंडस्ट्री से एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है, शास्त्रीय संगीत के मशहूर गायक उस्ताद रशीद खान का मंगलवार को निधन हो गया है। उन्होंने 55 साल की उम्र में कोलकाता के अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली है। गायक उस्ताद रशीद खान के निधन की जानकारी मिलते ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अस्पताल पहुंचीं।

ममता बनर्जी ने कहा

ममता बनर्जी ने रशीद खान के निधन के बाद कहा कि, प्रोस्टेट कैंसर के कारण कोलकाता के अस्पताल में इलाज करा रहे गायक का निधन हो गया। हमने उनके इलाज की पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें बचाया न जा सका। ममता बनर्जी ने कहा कि, ये पूरे देश और संपूर्ण संगीत जगत के लिए बड़ी क्षति है।

गायक उस्ताद रशीद खान का इलाज एक प्राइवेट अस्पताल में कराया जा रहा था। अस्प्ताल के अधिकारी ने बताया कि, करीब 3:45 बजे उस्ताद रशीद खान का निधन हो गया। सेहत बिगड़ने की वजह से उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष में जीवन रक्षक प्रणाली और ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। आपको बता दें कि, पिछले महीने सेरेब्रल अटैक के बाद रशीद खान की स्थिति और बिगड़ गई थी।

ये भी पढ़ें: सगी बहन पर महिला ने फेंका तेजाब, खौफनाक कदम की वजह आपको कर देगी हैरान

रामपुर-सहसवान घराने से ताल्लुक रखने वाले गायक उस्ताद रशीद खान संस्थापक इनायत हुसैन खान के परपोते थे। उन्होंने अपने करियर के दौरान कई ऐसे शास्त्रीय संगीत ​दिया है, जिसे लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)