Licious layoff : डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डी2सी) फूडटेक प्लेटफॉर्म लिशियस एक पुनर्गठन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में अपने लगभग 3 प्रतिशत कार्यबल या लगभग 80 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि वह पारंपरिक बाजार से ऑनलाइन बाजार में बदलाव को आगे बढ़ाने के लिए उपयोगकर्ता संख्या बढ़ाने में महत्वपूर्ण गुंजाइश देखती है।
कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम नए विकास कारकों को ध्यान में रखते हुए अपनी लागत परिव्यय को दोबारा प्राथमिकता दे रहे हैं। ऐसा करने में, हमें उन कुछ कर्मचारियों को छोड़ना पड़ रहा है जो हमारी यात्रा का हिस्सा रहे हैं।” लिशियस का परिचालन राजस्व वित्त वर्ष 2013 में 746.3 करोड़ रुपये पर स्थिर रहा, जो उसके अनुमान के आधे से भी कम है।
यह भी पढ़ें-20 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी करेगी लॉजिस्टिक्स फर्म फ्लेक्सपोर्ट- रिपोर्ट में दावा
मार्केट इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म टॉफलर के आंकड़ों के अनुसार, भले ही कंपनी का राजस्व स्थिर रहा, लेकिन इसका घाटा वित्त वर्ष 2013 में लगभग 38 प्रतिशत कम होकर 528.5 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 2012 में 855.6 करोड़ रुपये था। रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त वर्ष 2022 में लिशियस का कुल खर्च 1,187 करोड़ रुपये से 10 फीसदी बढ़कर 1,304.8 करोड़ रुपये रहा। उम्मीद है कि फूडटेक प्लेटफॉर्म चालू वित्त वर्ष को 1,200 करोड़ रुपये के राजस्व रन रेट के साथ समाप्त करेगा। मार्च 2022 में, कंपनी ने 150 मिलियन डॉलर जुटाए और देश की पहली D2C यूनिकॉर्न बन गई।
(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)