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LG ने 2030 तक इतने अरब डॉलर की बिक्री का लक्ष्य रखा है, 39.5 अरब डॉलर का निवेश करेगी

LG

नई दिल्लीः एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने अनुसंधान एवं विकास, सुविधा और रणनीतिक निवेश पर 39.5 अरब डॉलर खर्च करने और 2030 तक बिक्री को 79 अरब डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्‍य रखा है, जो पिछले साल 51.4 अरब डॉलर से अधिक रही थी। कंपनी का लक्ष्य 2030 तक अपने हीटिंग, वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग (एचवीएसी) व्यवसाय की बिक्री को दोगुना करना और एक वैश्विक शीर्ष स्तरीय व्यापक एयर कंडीशनिंग कंपनी बनना है।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG ) ने शीर्ष वैश्विक घरेलू उपकरण ब्रांड के रूप में अपनी वर्तमान स्थिति से “स्मार्ट लाइफ सॉल्यूशंस कंपनी” में बदलने की अपनी दृष्टि की घोषणा की, जिसका लक्ष्य 2030 तक 100 ट्रिलियन दक्षिण कोरियाई वोन के वैश्विक वार्षिक राजस्व का लक्ष्य है। के विविध अनुभवों को बढ़ाना ग्राहक।

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कंपनी के सीईओ विलियम चो ने एक बयान में कहा, “LG एक स्मार्ट लिविंग सॉल्यूशंस कंपनी के रूप में बदलाव और विकास के अपने साहसिक दृष्टिकोण को जारी रखेगी, जो ग्राहकों के विविध स्थानों और अनुभवों को जोड़ती है और बढ़ाती है, न कि केवल अपनी वर्तमान स्थिति पर कायम रहेगी।” गुणवत्तापूर्ण उत्पाद पेश करने वाले सर्वश्रेष्ठ घरेलू उपकरण ब्रांड के रूप में।”

उन्होंने कहा, “हम इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपने काम करने और संवाद करने के तरीके को फिर से परिभाषित करके एक बिल्कुल नए एलजी का निर्माण करेंगे।” शुरुआती चरण में कंपनी इस साल के अंत तक अपने वेबओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित टीवी बिजनेस में बड़ा बदलाव करने जा रही है। दुनिया भर में 200 मिलियन से अधिक स्मार्ट टीवी में वेबओएस है।

कंपनी सामग्री प्रतिस्पर्धा को मजबूत करने और विज्ञापन-आधारित मुफ्त प्रसारण मंच एलजी चैनल्स के विकास को बढ़ावा देने के लिए पांच वर्षों में एक ट्रिलियन से अधिक दक्षिण कोरियाई वॉन का निवेश करेगी। एलजी की योजना नए व्यवसायों का चयन करके और उन पर ध्यान केंद्रित करके भविष्य के विकास में तेजी लाने की है, जिनमें समान रूप से उच्च विकास क्षमता होने की उम्मीद है।

कंपनी डिजिटल हेल्थकेयर में भी अपना रणनीतिक निवेश जारी रखे हुए है। इसमें कहा गया है, “एलजी के ईवी चार्जिंग व्यवसाय का लक्ष्य एक एकीकृत समाधान प्रदान करना है जिसमें न केवल चार्जर की बिक्री, बल्कि नियंत्रण क्षेत्र भी शामिल है।” चो ने कहा कि एलजी प्लेटफॉर्म-आधारित सेवा व्यवसाय मॉडल में बदलाव, बी2बी सेगमेंट में तेजी लाने और प्रतिस्पर्धी बढ़त के आधार पर नए विकास इंजन हासिल करने के तीन स्तंभों के रूप में ग्राहक अनुभव पर ध्यान केंद्रित करेगा। बिक्री और परिचालन लाभ में इन तीन स्तंभों का अनुपात 2030 तक 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ने की उम्मीद है।

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