Lesa sent bill without connection: राजधानी में लेसा बगैर कनेक्शन दिए लोगों को बिजली बिल भेज रहा है। बिना कनेक्शन बिल भेजे जाने से लोग परेशान हैं। इस समस्या को लेकर लोग विद्युत विभाग के कार्यालयों के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। राजधानी में विद्युत विभाग का अजब कारनामा सामने आया है। न तार खींचा और न मीटर लगाया और मोबाइल पर बिजली बिल भेजा जा रहा है।
यह अजब कारनामा लेसा के बीकेटी, चिनहट और सरोजनीनगर इलाकों में देखने को मिल रहा है। पीड़ित लोग विभाग के चक्कर लगा रहे हैं। राजधानी के आउटर इलाकों में कनेक्शन का आवेदन करने वाले लोग 118 रुपए की रसीद लेकर विद्युत सबस्टेशनों पर भटक रहे हैं। ऐसे लोगों की न तो सम्बंधित अभियंता सुन रहे हैं और न ही उन्हें बिजली कनेक्शन मिल रहा है। पावर कॉर्पोरेशन के नियमों के मुताबिक अगर किसी उपभोक्ता ने झटपट पोर्टल पर बिजली कनेक्शन का आवेदन किया है, तो सात दिनों के भीतर मीटर लगाकर बिजली चालू कर देना चाहिए। हालांकि, बीकेटी, चिनहट और सरोजनीनगर इलाके में बड़ी संख्या में कनेक्शन के आवेदनकर्ता इस समस्या से परेशान हैं।
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इसी प्रकार लेसा में बड़ी संख्या में उपभोक्ता खराब मीटर न बदले जाने की समस्या से भी परेशान हैं। लेसा में खराब बिजली मीटर बदलने में लापरवाही की जा रही है। कहीं पर फीस जमा होने के बाद भी मीटर नहीं बदला गया, तो कोई उपभोक्ता महीनों से मीटर बदलने के लिए कार्यालय के चक्कर लगा रहा है। मीटर न बदले जाने की समस्या से स्मार्ट मीटर व इलेक्ट्रॉनिक मीटर धारक दोनों उपभोक्ता परेशान हैं।
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