Monday, June 17, 2024
spot_img
Homeप्रदेशछत्तीसगढ़Korba: जन चौपाल में डीएम ने सुनीं लोगों की समस्याएं, दिव्यांग को...

Korba: जन चौपाल में डीएम ने सुनीं लोगों की समस्याएं, दिव्यांग को मिली ट्राईसाइकिल

कोरबा (Korba): कलेक्टर अजीत वसंत सोमवार को जन चौपाल में आने वाले लोगों की हर छोटी-बड़ी समस्याओं को पूरी गंभीरता से लेते हुए उनका जल्द से जल्द निराकरण करने का प्रयास कर रहे हैं। कलेक्टर के निर्देशन में आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जन चौपाल में ग्राम कटरापारा निवासी 55 वर्षीय दिव्यांग श्रीमती चंदा बाई को समाज कल्याण विभाग द्वारा ट्राईसाइकिल प्रदान की गई। करतला विकासखंड के ग्राम पंचायत कनकी के आश्रित ग्राम कनकी में तत्काल राहत पहुंचाई जा रही है।

दिव्यांग श्रीमती चंदा बाई अपने दैनिक कार्यों को पूरा करने के लिए परिवहन की सुविधा के लिए ट्राईसाइकिल की मांग को लेकर कलेक्टर जन चौपाल में आई थी। उन्होंने बताया कि दिव्यांग होने के कारण उन्हें अपनी दिनचर्या पूरी करने और कहीं जाने में काफी दिक्कत होती थी। कलेक्टर ने उपसंचालक समाज कल्याण को हितग्राही की समस्या का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिये। उपनिदेशक समाज कल्याण विभाग श्रीमती सिनीवाली गोयल ने लाभार्थी को ट्राइसाइकिल एवं वॉकर प्रदान किया।

ये भी पढ़ें..Dhamtari: शिविरों में खत्म हो गए महतारी वंदन योजना के फार्म, परेशान रहीं महिलाएं

इसी प्रकार आज जन चौपाल में वन अधिकार पट्टा, पेंशन, सीमांकन, अतिक्रमण हटाने, इलाज के लिए आर्थिक सहायता, प्रधानमंत्री आवास, जाति प्रमाण पत्र बनाने आदि के लिए कुल 99 आवेदन प्राप्त हुए। सभी आवेदनों को कलेक्टर ने भेज दिया है। संबंधित अधिकारियों को आवेदनों की जांच कर शासन के नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों पर उचित कार्यवाही सुनिश्चित करें ताकि आवेदक को दोबारा जन चौपाल में न आना पड़े।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें