Kisan Andolan: किसान आंदोलन को लेकर पुलिस अलर्ट, कई मार्ग आज भी रहेंगे पूरी तरह बंद

0
11

Kisan Andolan, जयपुरः एमएसपी समेत विभिन्न मांगों को लेकर किसानों के बुधवार को दिल्ली कूच करने की संभावना को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। राज्य के अनूपगढ़, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। बुधवार को किसानों के दिल्ली कूच पर पुलिस कड़ी नजर रख रही है।

सीमावर्ती इलाकों में नाकाबंदी जारी

हनुमानगढ़ जिले के निकट अंतरराज्यीय सीमावर्ती इलाकों पर पिछले 24 घंटे से रात भर नाकाबंदी जारी रही। हनुमानगढ़ से हरियाणा पंजाब सीमा को जोड़ने वाली सभी चौकियों पर सख्ती रही। यहां 24 घंटे तक इंटरनेट बंद रहने के बाद इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है। देर शाम एसपी डॉ. राजीव पचार और कलेक्टर कानाराम ने अपील जारी कर किसानों से संयम और सहयोग की अपील की है।

ये भी पढ़ें..Farmer Protest: 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान, प्रशासन सख्त

20 फरवरी तक धारा 144 लागू

बुधवार को भी जिले में छह स्थानों पर सड़कें पूरी तरह बंद रहीं। जिले भर में 20 फरवरी तक धारा 144 लागू रहेगी। संयुक्त किसान मोर्चा के विभिन्न किसान संगठनों की ओर से दिल्ली में प्रस्तावित धरना प्रदर्शन के चलते राजस्थान की पंजाब और हरियाणा सीमाएं अवरुद्ध हैं। जिला परिवहन अधिकारी संजीव चौधरी ने बताया कि पंजाब-हरियाणा मार्ग पर सार्वजनिक परिवहन सेवाएं (रोडवेज), सार्वजनिक परिवहन और अन्य बसों का संचालन बुधवार को भी बाधित रहेगा।

भारी वाहनों की आवाजाही रोक

हरियाणा पंजाब सीमा पर मुख्य सड़कें बंद होने से वाहन न तो राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर सकते हैं और न ही पड़ोसी राज्य में जा सकते हैं। इसे देखते हुए किसी को कोई परेशानी न हो, इसके लिए बसों और अन्य भारी वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)