Amritpal: अमृतपाल भगोड़ा घोषित, तलाश में जुटी पुलिस, अब तक 78 समर्थक गिरफ्तार

khalistani-supporter amritpal

khalistani-supporter amritpal

जालंधरः पंजाब पुलिस ने ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख, खालिस्तानी समर्थक अलगाववादी अमृतपाल सिंह (Amritpal) को भगोड़ा घोषित कर उसकी दो कारों को जब्त किया है। साथ पंजाब पुलिस अमृतपाल को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है। अब तक उससे जुड़े 78 समर्थकों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके अलावा उसके हथियारों की वैधता की जांच की जा रही है। शनिवार को दिन भर उसकी गिरफ्तारी को लेकर उहापोह जारी थी। देर रात पंजाब पुलिस ने साफ किया गया कि उसके 7 सहयोगियों को हथियारों सहित गिरफ्तार किया गया है, जबकि वह बचकर भाग निकलने में कामयाब रहा।

ये भी पढ़ें..Ropeway: PM मोदी काशी को देंगे खास सौगात, देश के पहले अर्बन ट्रांसपोर्ट रोपवे की रखेंगे आधारशिला

बता दें कि शनिवार को पंजाब पुलिस राज्य में उसके कई ठिकानों पर दबिश दी। साथ ही पंजाब में सुरक्षा के मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं आज दोपहर तक के लिए बंद की गई हैं। राज्य सरकार और प्रशासन ने अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें। अब तक कुल मिलाकर अमृतपाल से जुड़े 78 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। समूचे राज्य में सुरक्षा बढ़ी दी गई है।

amritpal-singh-arrested-punjab

उल्लेखनीय है कि दुबई से एक साल पहले लौटा अमृतपाल (Amritpal) खालिस्तान समर्थक है लौटने के बाद से लालकिले पर तिरंगे की अवमानना के दोषी दीप सिद्धू के संगठन वारिस पंजाब दे का संचालन कर रहा था। उसकी योजना कुछ दिनों में सिद्धू मूसेवाला की बरसी पर बड़ा कार्यक्रम करने की भी थी। इस तरह वह पंजाब में फिर से खालिस्तानी आंदोलन को हवा दे रहा था। कुछ दिनों उसके एक साथी को छुड़ाने के लिए उसके नेतृत्व में जिस तरह अजनाला पुलिस स्टेशन को घेरा गया था, उससे भी पंजाब पुलिस और सरकार की चिंता बढ़ गई थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)