Sunday, June 16, 2024
spot_img
Homeदेशअहमदाबाद-अयोध्या के बीच पहली फ्लाइट को उड्डयन मंत्री सिंधिया ने दिखाई हरी...

अहमदाबाद-अयोध्या के बीच पहली फ्लाइट को उड्डयन मंत्री सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी

नई दिल्लीः अहमदाबाद-अयोध्या (Ahmedabad-Ayodhya) के बीच पहली त्रि-साप्ताहिक उड़ान सेवा आज से शुरू हो गई है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने गुरुवार को बजट एयरलाइन इंडिगो की सीधी उड़ान को हरी झंडी दिखाई।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अयोध्या और अहमदाबाद के बीच इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान सेवा का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भगवान श्री राम की असीम कृपा और पीएम मोदी के दृढ़ संकल्प के कारण अयोध्या को महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट मिलने के साथ नई विमान सेवाएं शुरू की गई हैं।

ये भी पढ़ें..Drishti 10 UAV: समंदर में भारत की ‘दृष्टि’ से बचना नामुमकिन है… अडाणी ने बनाया पहला स्वदेशी ‘उड़ता योद्धा’

यूपी में 5 नए हवाई अड्डों का किया जाएगा उद्घाटन

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद और अयोध्या के बीच इंडिगो एयरलाइन की सीधी उड़ान से न केवल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा बल्कि रोजगार सृजन और आर्थिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा। सिंधिया ने कहा कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में एक महीने के अंदर आज़मगढ़, श्रावस्ती, अलीगढ़, मुरादाबाद और चित्रकूट में 5 नए हवाई अड्डों का उद्घाटन किया जाएगा। इसके अलावा जेवर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में मेरठ, म्योरपुर और सरसावा में भी हवाई अड्डे संचालित किये जायेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें