Japan Plane Crash: जापान रन-वे में दो विमानों के टकराने से लगी थी आग, पांच की मौत

0
2

Japan Plane Crash: जापान के लिए नया साल मनहूस रहा, 1 जनवरी को जहां भयंकर भूंकप आया तो वहीं दूसरे दिन यानी 2 जनवरी को राजधानी टोक्यो के हनेडा हवाई अड्डे के रन-वे पर दो विमानों की टक्कर के बाद जापान एयरलाइंस के यात्री विमान में भीषण आग लग गई थी। ये आग इतनी ज्यादा भयंकर थी कि, विमान धू-धूकर जल रहा था। इस भीषण आग से विमान में बैठे यात्री सुरक्षित हैं लेकिन चालक दल के पांच सदस्यों की मौत की खबरें आ रही है।

चालक दल के पांच सदस्यों की मौत

एयरलाइन ने कहा कि, सभी 379 यात्रियों और चालकदल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जापान टाइम्स ने तटरक्षक बल के बयान के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा गया कि, उसके चालक दल के छह में पांच सदस्यों की मौत हो गई। बल इस बात की जांच कर रहा है कि उसका विमान यात्री विमान से टकराया है या नहीं। इस हादसे को लेकर हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा है कि, हादसे के बाद हनेडा हवाई अड्डे के सभी रन-वे बंद कर दिए गए।

Japan Flight Fire: धू-धू कर जलने लगा जापान एयरलाइंस का विमान, मंजर देख उड़ जाएंगे होश

कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू

ताजा खबरों के अनुसार, तटरक्षक विमान सोमवार को मध्य जापान में आए 7.6 तीव्रता के भूकंप से प्रभावित क्षेत्र की मदद के लिए आपूर्ति ले जाने के मिशन पर था। बता दें कि आगे लगने के बाद दमदल की करीब 70 गाड़ियों को आग बुझाने के लिए भेजा गया था, आग इतनी भीषण थी कि इस पर काबू पाने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। विमान लगभग पूरी तरह आग की लपटों में घिर चुका था। रिपोर्ट के अनुसार, जापान एयरलाइंस के हवाले से कहा गया कि, यात्री विमान या तो रन-वे पर दूसरे विमान से टकराया या टैक्सी-वे से टकरा गया। जापान परिवहन इसकी जांच कर रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)