Monday, June 17, 2024
spot_img
HomeखेलBCCI सचिव जय शाह लगातार तीसरी बार बने ACC अध्यक्ष

BCCI सचिव जय शाह लगातार तीसरी बार बने ACC अध्यक्ष

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) को बुधवार को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) का अध्यक्ष चुना गया। बुधवार को इंडोनेशिया के बाली में आयोजित एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की वार्षिक आम बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से लगातार तीसरी बार नियुक्त किया गया। जय शाह के कार्यकाल के विस्तार का प्रस्ताव बाली में वार्षिक आम बैठक के दौरान श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के अध्यक्ष शमी सिल्वा ने रखा था।

2019 में बने थे बीसीसीआई सचिव

बता दें कि जय शाह 2019 से बीसीसीआई सचिव हैं। वो जनवरी 2021 में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन की जगह ली थी। जिससे वह एसीसी अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त होने वाले सबसे कम उम्र के प्रशासक बन गए। शाह के नेतृत्व में, एसीसी ने 2022 में टी20 प्रारूप में और 2023 में वनडे प्रारूप में एशिया कप का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

ये भी पढ़ें..Mayank Agarwal को पानी में दिया गया जहर ? ICU में भर्ती

शाह ने एसीसी के एक बयान में कहा, मैं एसीसी बोर्ड के निरंतर विश्वास के लिए उनका आभारी हूं। हमें उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ खेल का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए जहां यह अभी भी अपनी प्रारंभिक अवस्था में है। एसीसी पूरे एशिया में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

पंकज खीमजी ने दी जय शाह को बधाई

ओमान क्रिकेट के अध्यक्ष और एसीसी के उपाध्यक्ष पंकज खीमजी ने भी शाह को बधाई देते हुए कहा, “आज हितधारक एसीसी द्वारा आयोजित टूर्नामेंटों में निवेश करने में लाभ देखते हैं और मैं इस बड़े बदलाव के लिए उन्हें (शाह को) श्रेय देता हूं, जो क्षेत्र में खेल के विकास को और बढ़ावा देगा।” शाह की पुनर्नियुक्ति का स्वागत करते हुए हसन ने कहा कि उनके नेतृत्व में एशिया में क्रिकेट समृद्ध होता रहेगा। उन्होंने इस प्रयास को आगे बढ़ाने में एसीसी के साथ सहयोग पर जोर दिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें