मध्य प्रदेश क्राइम

जबलपुर: जीआरपी ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा, 5 लाख बरामद

Pune: Human trafficking racket in the name of job busted, one arrested
Jabalpur Crime: जीआरपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से लाखों रुपये के आभूषण और नकदी बरामद की गई। जीआरपी थाना प्रभारी बलराम यादव के मुताबिक 26 फरवरी को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ से कुछ आरोपी चोरी की वारदात को अंजाम देकर जबलपुर आ रहे हैं। जिसमें चोरों की लोकेशन जबलपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 पर मिली, जीआरपी स्टाफ ने तुरंत सतर्कता दिखाई और तीनों आरोपियों को घेरकर पकड़ लिया।

5 लाख से अधिक बरामद

तीनों आरोपियों को थाने लाकर जीआरपी पुलिस ने गहनता से पूछताछ की तो उन्होंने छत्तीसगढ़ के बसंतपुर थाना क्षेत्र में चोरी करना स्वीकार किया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने तकिये के कवर में सोने, चांदी के आभूषण और नकदी छिपा रखी थी। जीआरपी पुलिस ने आरोपियों के शव के पास से करीब 6 लाख रुपये के आभूषण और 5 लाख 63 हजार 500 रुपये नकद बरामद किये हैं। यह भी पढ़ें-सीएम सिद्धारमैया बोले, कांग्रेस के तीनों राज्यसभा उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे

अलग-अलग शहरों में जाते थे रेकी के लिए

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पहले वे दिल्ली में थे। इसके बाद वह अपनी गाड़ियों से अलग-अलग शहरों में रेकी के लिए जाता था। रेकी करने के बाद वह चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। उनके निशाने पर घर और बंगले थे। पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना नाम 25 वर्षीय राजा खान पिता सफदर खान निवासी कबूलपुरा थाना कोतवाली जिला बदायू (उत्तर प्रदेश), 24 वर्षीय फिरोज खान पिता लियाकत खान निवासी मल्लूपुरा नंबर 224, 30 वर्षीय शाहरुख खान पिता नन्हे खान निवासी थाना सिविल लाइन मुजफ्फरनगर, मौहल्ला सौदा सौथा खेल निकट बदायु थाना कोतवाली जिला बदायु (उत्तर प्रदेश)। के रहने वाले हैं। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)