ईरान की Pakistan पर एयरस्ट्राइक, आतंकी ठिकानों पर ड्रोन से की बमबारी

0
18

Pakistan: ईरान ने पाकिस्तान में आतंकी समूह जैश अल-अदल के ठिकानों पर बीते दिन यानी मंगलवार को मिसाइल और ड्रोन से ताबड़तोड़ हमला किया है। जैश अल-अदल सुन्नी आतंकवादी समूह है, जो मुख्यत: पाकिस्तान से अपनी गतिविधियों को अंजाम देता है। ईरान के सरकारी मीडिया के हवाले से कहा गया है कि, बलूची आतंकी समूह जैश-अल-अदल के दो ठिकानों को मिसाइलों से निशाना बनाया गया है।

आतंकी समूह ने Pakistan पर किया हमला

इससे एक दिन पहले ईरान के विशिष्ट रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स की तरफ से इराक और सीरिया में टारगेट पर मिसाइल गिराई गई थीं। आपको बता दें कि आतंकी समूह ने सबसे पहले पाकिस्तान के साथ सीमा क्षेत्र में ईरानी सुरक्षा बलों पर हमले किए हैं। ईरान के सरकारी मीडिया ने इस मामले को लेकर बताया कि, आतंकी ठिकानों पर मिसाइलों और ड्रोनों से हमला कर उन्हें नष्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: NZ vs PAK: पाकिस्तान ने फिन एलेन के सामने टेके घुटने, लगातार तीसरी हार के साथ गंवाई टी20 सीरीज

ईरान ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमले का दावा ऐसे वक्त में किया है जब ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन और पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर काकड़ ने दावोस में विश्व आर्थिक फॉरम यानी डब्ल्यूईएफ के मौके पर मुलाकात की है। आपको बता दें कि, ईरान के इस दावे पर पाकिस्तान ने अभी तक किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है। शुरूआत में पाकिस्‍तान की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई लेकिन बाद में पाकिस्‍तान ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा है कि, इसके परिणाम ठीक नहीं होंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)