IPL 2024: गावस्कर ने की KKR के इस गेंदबाज की जमकर तारीफ

0
5

IPL 2024, कोलकाता: भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने शनिवार को आईपीएल 2024 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ रोमांचक जीत में शानदार अंतिम ओवर फेंकने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR ) के तेज गेंदबाज हर्षित राणा की प्रशंसा की है।

राणा को आखिरी ओवर फेंकने के लिए गेंद सौंपी गई जब सनराइजर्स को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे और हेनरिक क्लासेन ने पहली ही गेंद पर जोरदार छक्का जड़ दिया। इसके बाद एक सिंगल आया, लेकिन अगली गेंद पर शाहबाज अहमद लॉन्ग ऑन पर आउट हो गए।

मार्को जानसन अपनी पहली गेंद पर केवल एक रन बना सके, लेकिन मैच फिर से बदल गया क्योंकि राणा ने धीमी गेंद पर क्लासेन (29 गेंदों पर 63) को शॉर्ट थर्ड मैन पर सुयश शर्मा के हाथों कैच करा दिया। जब आखिरी गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी, तब हर्षित राणा ने एक बार फिर ऑफ के बाहर एक चतुर धीमी गेंद फेंकी और कप्तान पैट कमिंस स्विंग कर गए और चूक गए और केकेआर ने रोमांचक मैच 4 रनों से जीत लिया।

ये भी पढे़ें..KKR Vs SRH, IPL 2024: केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को चार रन से दी शिकस्त

जानें गावस्कर ने क्या कुछ कहा-

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स ‘क्रिकेट लाइव’ पर कहा, “बहुत बढ़िया। उन्होंने इसे पहली गेंद से ही पूरी तरह से सीख लिया था; यह एक तेज गेंद थी और क्लासेन ने इसे छह रन के लिए भेज दिया। उन्होंने अगली पांच गेंदों में गति कम कर दी।” उन्होंने धीमी कटर, धीमी ऑफ-कटर गेंदबाजी की जिसका वास्तव में कुछ मतलब था। बल्लेबाजों के लिए बड़े शॉट खेलने के लिए सतह पर कोई गति नहीं आ रही थी।”

“इतना शानदार ओवर, हर्षित राणा का बिल्कुल टॉप क्लास ओवर। मुझे लगता है कि उन्होंने रसेल को उनके 2 विकेट और 64 रनों के लिए मैन ऑफ द मैच दिया, लेकिन उन्हें हर्षित राणा को उनके स्पेल के लिए भी कुछ देना चाहिए और खासकर उस आखिरी ओवर के लिए।” ।

इस बीच, वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा ने केकेआर के लिए मिशेल स्टार्क के डेब्यू पर बात की। कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी ने पिछले दिसंबर में आयोजित मिनी-नीलामी में 24.70 करोड़ रुपये खर्च किए, जिससे गुजरात टाइटन्स के साथ भयंकर बोली युद्ध के बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में स्थापित हो गया।

मिचेल स्टार्क की ताकत

लारा ने कहा, “मुझे लगता है कि मिचेल स्टार्क की ताकत, जिसे हम सभी दुनिया भर में जानते हैं, विकेट लेने के लिए नई गेंद का इस्तेमाल करने की उनकी क्षमता है। उन्हें नई गेंद से कोई विकेट नहीं मिला। और जब आप पीछे खेलते हैं।” अंत, यह उसकी विशेषता नहीं है, उसकी विशेषता आगे है। लेकिन यह केवल पहला मैच है, इसलिए यह ठीक है।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)