खेल Featured

IPL 2024: ऋषभ पंत के हाथों में होगी दिल्ली कैपिटल्स की कमान, लेकिन नहीं कर पाएंगे ये काम

rishabh-pant
Rishabh Pant , नई दिल्लीः बीसीसीआई ने IPL 2024 को लेकर शुरुआती 17 दिनों का शेड्यूल जारी कर दिया है। टूर्नामेंट का पहला आगाज 22 मार्च से होगा। दरअसल भारत में होने वाले लोकसभा चुनावों के कारण इस बार आईपीएल दो चरणों में खेला जाएगा। पहले फेज के मैच 22 मार्च से 7 अप्रैल तक ही खेले जाएंगे। जबकि दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान अभी नहीं किया गया है। इसका ऐलान लोकसभा आम चुनावों की तारीखों के बाद किया जाएगा।

7 मैचों में विकेटकीपिंग से दूर रहेंगे Rishabh Pant

उधर IPL 2024 का शेड्यूल जारी होते ही दिल्ली कैपिटल्स टीम ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने इस सीजन में टीम में पंत की भूमिका को लेकर खिलासा किया है। टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी होते ही दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल ने कहा है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में आईपीएल 2024 की शुरुआत करेंगे, हालांकि सीजन के पहले फेज में विकेटकीपिंग से दूर रहेंगे। जिंदल ने कीपर-बल्लेबाज की मैच फिटनेस पर भरोसा जताया और कहा कि वह अच्छे दिख रहे हैं।

IPL 2024 के पहले फेज में 7 मैच खेलेगी दिल्ली कैपिटल्स

जिंदल ने गुरुवार को कहा, ऋषभ बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह दौड़ रहे हैं। उन्होंने अपनी विकेटकीपिंग शुरू कर दी है। पंत के आईपीएल के लिए पूरी तरह फिट होने की संभावना है। मुझे उम्मीद है कि ऋषभ आईपीएल खेलेंगे और वह पहले मैच से ही कप्तानी करेंगे। हालांकि पहले 7 मैचों में हम उन्हें केवल एक बल्लेबाज के रूप में खिलाएंगे और उनका शरीर कैसी प्रतिक्रिया देता है, उसके आधार पर हम बाकी मैचों के लिए निर्णय लेंगे। ये भी पढ़ें..IND vs ENG 4th Test toss: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज, भारत के लिए इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू बता दें कि IPL 2024 के पहले फेज में दिल्ली कैपिटल्स को कुल 7 मुकाबले खेलेगी। पंत की वापसी से कैपिटल्स को काफी मजबूती मिलेगा। दरअसल दिसंबर 2022 में पंत को एक जानलेवा सड़क हादसे का सामना करना पड़ा, जिसके बाद से वह प्रोफेशनल क्रिकेट से दूर हैं। पंत ने अपने दाहिने घुटने की सफल सर्जरी के बाद उल्लेखनीय सुधार करने के लिए कड़ी मेहनत की है। पंत ने हाल ही में अलूर में कुछ अभ्यास मैच खेले और अपनी कीपिंग का एक इंस्टाग्राम वीडियो पोस्ट भी साझा किया है।

Rishabh Pant ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया वीडियो

मंगलवार को पंत ने अपने इंस्टाग्राम पर विकेटकीपिंग का अभ्यास करते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया। बुधवार को, उन्होंने 20 ओवर के मैच में बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण किया, जिसमें मैच सिमुलेशन अभ्यास की एक श्रृंखला शामिल थी। खेल की निगरानी BCCI के मेडिकल स्टाफ ने की। उम्मीद है कि पंत कैपिटल्स में शामिल होने से पहले कम से कम कुछ और ऐसे खेल खेलेंगे। एक बार जब उन्हें बीसीसीआई की मंजूरी मिल जाएगी, तो वह विशाखापत्तनम में तैयारी शिविर के लिए टीम में शामिल हो जाएंगे, जहां टीम दो घरेलू मैच भी खेलेगी। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)