Ind vs NZ: इंदौर में भारत-न्यूजीलैंड तीसरा वनडे मुकाबला आज, बदली रहेगी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था

ind-vs-nz
ind-vs-nz

इंदौरः भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs NZ) के बीच मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश सुबह 10.30 बजे से दिया जाएगा। मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा, लेकिन उससे पहले सुबह 10 बजे स्टेडियम के आसपास के मार्गों पर ट्रैफिक की आवाजाही बंद कर दी जाएगी, जो रात 10 बजे तक बंद रहेगी। सिर्फ पासधारी वाहनों की ही आने की अनुमति होगी।

ये भी पढ़ें..किसानों के लिए चेतावनी है मौसम में परिवर्तन, पुराने ढर्रे पर चलने से दोगुनी नही होगी आमदनी

भारत-न्यूजीलैंड मैच(Ind vs NZ) को लेकर यातायात पुलिस ने शहर की ट्रॉफिक व्यवस्था में कई बदलाव किए है। इसके चलते सुबह 10 से दोपहर 2 और रात 9 से 11 बजे के बीच रेसकोर्स रोड, रीगल से पलासिया, 56 दुकान और बीआरटीएस मार्ग पर न जाने की सलाह दी गई है। पास धारी वाहन चालकों को विवेकानंद स्कूल, बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में पार्किंग पास वाले वाहन घंटाघर चौराहे की ओर से स्टेडियम के अंदर व खेल प्रशाल में पार्किंग पास वाले वाहनों को लैंटर्न चौराहे और यशवंत क्लब रोड की ओर प्रवेश दिया जाएगा। जबकि बिना पास वाले वाहन बाल विनय मंदिर स्कूल, एसजीएसआईटीएस और पंचम की फैल में रखेंगे।

मैच के चलते इंडस्ट्री हाउस से जंजीरावाला आने वाले मार्ग का ट्रैफिक सुबह 10 बजे से पूरी तरह बंद रहेगा। लैंटर्न चौराहा से जंजीरावाला चौराहे की ओर का मार्ग व हुकुमचंद घंटाघर से जंजीरावाला चौराहा मार्ग सुबह 10 बजे से मैच समाप्ति तक पासधारी वाहनों, इमरजेंसी वाहनों को छोड़कर सभी के लिए प्रतिबंधित रहेगा। एमजी रोड से रेसकोर्स रोड, भंडारी ब्रिज, राजकुमार ब्रिज के सर्कल में लोडिंग वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित होगा। ट्रैफिक पुलिस ने सुबह 10 बजे बाद पलासिया से घंटाघर, हाई कोर्ट, रीगल तिराहा मार्ग, मालवा मिल से लैंटर्न, हाई कोर्ट गीताभवन से घंटाघर मार्ग, मालवा मिल से जंजीरावाला मार्ग पर जाने से बचने की सलाह दी है।

ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था के अनुसार सुबह 10 बजे से मैच खत्म होने तक सिटी बस व पासधारक वाहनों को छोड़कर सभी प्रकार के सवारी वाहन रीगल चौराहे से मधुमिलन की ओर डायवर्ट किए जाएंगे। गीताभवन चौराहे से घंटाघर जाने वाला ट्रैफिक ढक्कनवाला कुआं होकर श्रीमाया होटल के सामने से मधुमिलन की ओर आ-जा सकेगा। रीगल से एमजी रोड, हाई कोर्ट, पलासिया की ओर जाने वाले वाहन चालक मधुमिलन के लिए जा सकेंगे। विजय नगर से आकर इंडस्ट्री हाउस से राजकुमार ब्रिज होकर मरीमाता जाने वाले एमआईजी चौराहा से पाटनीपुरा होकर परदेशीपुरा, सुभाष नगर, कुलकर्णी का भट्टा ब्रिज होकर मरीमाता पहुंच सकेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)