खेल Featured

IND vs ENG: शोएब बशीर की फिरकी में फंसी टीम इंडिया, इंग्लैंड से अब भी 134 रन पीछे भारत

india england ranchi test
IND vs ENG, रांचीः इंग्लैंड ने ऑफ स्पिनर शोएब बशीर (84 रन पर 4 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट पर 219 रन पर गंवा दिए हैं। ध्रुव जुरेल 30 और कुलदीप यादव 17 रन बनाकर नाबाद लैटे। पहली पारी के आधार पर भारत अभी भी 134 रन पीछे है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे।

भारत की खराब शुरुआत

भारत की पहली पारी की शुरुआत खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा को केवल 4 रन के कुल स्कोर पर जेम्स एंडरसन ने पवेलियन भेज दिया। इसके बाद शुबमन गिल और यशस्वी जयसवाल ने दूसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ला दिया। हालांकि, 86 के कुल स्कोर पर शोएब बसीर ने गिल को एलबीडब्ल्यू कर भारत को दूसरा झटका दिया। गिल ने 38 रन बनाये।

रजत पाटीदार का फ्लॉप शो जारी

रजत पाटीदार एक बार फिर असफल रहे और 112 के कुल स्कोर पर सिर्फ 17 रन बनाकर शोएब बसीर का शिकार बने। इसके बाद 130 के कुल स्कोर पर रवींद्र जड़ेजा भी 12 रन बनाकर चलते बने। हालांकि एक छोर पर यशस्वी जयसवाल खड़े रहे। इस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद वो भी ज्यादा देर क्रीज पर टीक नहीं सके और 73 रन बनाकर बसीर का शिकार हो गए। जयसवाल ने 117 गेंदों में समाना करते हुए 8 चौकों और 1 छक्के जड़ा। ये भी पढ़ें..WPL 2024: मुंबई इंडियंस से होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए गुजरात जायंट्स तैयार जयसवाल के आउट होने के बाद सरफराज खान (14) और रविचंद्रन अश्विन (01) को टॉम हार्टले ने पवेलियन भेजा और भारत का स्कोर 7 विकेट पर 177 रन हो गया। यहां से ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और आठवें विकेट के लिए 42 रनों की अविजित साझेदारी की। दिन का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर 219 रनों तक पहुंच गया। पहली पारी के आधार पर भारत अभी भी इंग्लैंड से 134 रन पीछे है। इंग्लैंड के लिए शोएब बसीर ने 4 विकेट, टॉम हार्टले ने 2 विकेट और जेम्स एंडरसन ने 1 विकेट लिया।

इंग्लैंड की पहली पारी में रूट ने जड़ा शतक

इससे पहले जो रूट के बेहतरीन नाबाद शतक और ओली रॉबिन्सन के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए। रूट 122 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि ओली रॉबिन्सन ने 58 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की ओर से रवींद्र जड़ेजा ने 4, आकाश दीप ने 3, मोहम्मद सिराज ने 2 और रविचंद्रन अश्विन ने 1 विकेट लिया। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)