IND vs ENG Live Score: अश्विन का 100वां टेस्ट, भारत- इंग्लैंड मैच में बनेंगे कई रिकॉर्ड

0
4

IND vs ENG Live Score, धर्मशालाः भारत और इंग्लैंड अब 5वें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए धर्मशाला मैदान पर हैं। सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर चुकी टीम इंडिया की नजर इस आंकड़े को और बेहतर करने पर है। साथ ही इस मैच को जीतकर भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में भी अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। फिलहाल, पहले दिन लंच तक इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं।

इग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज

दरअसल, बारिश की आशंका के बीच एचपीसीए स्टेडियम में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में भारत की ओर से देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू कैंप दिया गया था। दोनों टीमों के लिए दिन की शुरुआत अब तक अच्छी रही है। इंग्लैंड के लिए बेन डकेट और जैक क्रॉली ने पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की।

इस जोड़ी को खतरनाक होता देख भारतीय टीम थोड़ी परेशानी में नजर आ रही थी। लेकिन, कुलदीप यादव ने इस साझेदारी को तोड़ दिया और बेन डकेट को 27 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद जैक क्रॉली ने अपने टेस्ट करियर का 14वां और भारत के खिलाफ पांचवां अर्धशतक पूरा किया। लंच से ठीक पहले कुलदीप ने ओली पोप को विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथों स्टंप कराकर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। पोप 11 रन बना सके। फिलहाल क्रीज पर जैक क्रॉली 61 रन बनाकर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें..IND vs ENG: ‘मौसम ठंडा रहने पर तीसरे तेज गेंदबाज के उतरेगी टीम इंडिया’, बोले रोहित शर्मा

अश्विन और बेयरस्टो का 100वां टेस्ट

बता दें कि यह मैच भारत के रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो के लिए बेहद खास है। दोनों ही खिलाड़ियों का यह 100वां टेस्ट मुकाबला है। अश्विन और बेयरस्टो दोनों के एकसाथ एक ही मैच में अपने-अपने 100वें टेस्ट में उतरने से एक खास रिकॉर्ड बना है। दोनों ने खास उपलब्धि हासिल की है।

ऐसा चौथी बार हुआ है जब दो या इससे ज्यादा खिलाड़ी एक साथ अपना 100वां मैच खेल रहे हैं। इसके अलावा भारतीय टीम के स्टार ओपनर 22 साल के यशस्वी जायसवाल इस मुकाबले में अपने बल्ले से कई रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा सकते हैं। साथ ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के 700 विकेट्स पर भी खास नजरें रहेंगी।

IND vs ENG Live- playing-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव।

इंग्लैंड: बेन डकेट, जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो,बेन फोक्स (विकेटकीपर), शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, टॉम हार्टले ।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)