Monday, June 17, 2024
spot_img
HomeखेलIND vs ENG 3rd Test: यशस्वी ने जड़ा तूफानी शतक, भारत की...

IND vs ENG 3rd Test: यशस्वी ने जड़ा तूफानी शतक, भारत की पकड़ मजबूत

IND vs ENG 3rd Test: यशस्वी जयसवाल के शानदार शतक और शुबमन गिल के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत भारत ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 2 विकेट पर 196 रन बना लिए हैं। शुबमन गिल 65 रन और नाइटवॉच मैन कुलदीप यादव 3 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत की कुल बढ़त अब 322 रनों की हो गई है।

यशस्वी जयसवाल का तूफानी शतक

दूसरी पारी में भारत की शुरुआत खराब रही और 30 के कुल स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा 19 रन बनाकर जो रूट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। रोहित ने 19 रन बनाए। इसके बाद गिल और जयसवाल ने दूसरे विकेट के लिए 142 रन जोड़े। इस दौरान यशस्वी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और अपना शतक भी पूरा किया।

उन्होंने जेम्स एंडरसन के एक ही ओवर में दो चौके और एक छक्का भी लगाया। हालांकि 172 के कुल स्कोर पर वह 104 रन बनाकर रिटायर हर्ट हो गए। इस दौरान उन्होंने 133 गेंदों का सामना किया और 9 चौके और 5 छक्के लगाए।

जयसवाल के रिटायर हर्ट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए रजत पाटीदार कुछ खास नहीं कर सके और बिना खाता खोले टॉम हार्टले का शिकार बन गए। इसके बाद कुलदीप और गिल ने संभलकर खेलते हुए दिन का खेल जीत लिया। गिल 120 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 65 रन बनाकर क्रीज पर हैं, जबकि कुलदीप यादव 3 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें..IND vs ENG: इंग्लैंड की पहली पारी 319 रनों पर सिमटी, टीम इंडिया को मिली 126 रन की बढ़त

इंग्लैंड के लिए डकेट ने खेली 153 रनों की पारी

इससे पहले सलामी बल्लेबाज बेन डकेट की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 319 रन बनाए। बेन डकेट ने 151 गेंदों में 23 चौकों और दो छक्कों की मदद से 153 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। डकेट के अलावा कप्तान बेन स्टोक्स ने 41 और ओली पोप ने 39 रन बनाये। पहली पारी के आधार पर भारत को 126 रनों की बढ़त मिली। भारत ने पहली पारी में 445 रन बनाए थे। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने 4, कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा ने 2-2 और रविचंद्रन अश्विन ने 1 विकेट लिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें