खेल Featured

IND vs ENG: इंग्लैंड की पहली पारी 353 रनों पर सिमटी, जो रूट खेली नाबाद शतकीय पारी

ind vs eng 4th test
IND vs Eng 4th Test, रांचीः भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट का आज दूसरे दिन है। इंग्लैंड की पहली पारी 353 रनों पर ऑल आउट हो गई है। इंग्लैंड की ओर से जो रूट 122 रनों पर नाबाद लौटे। जबकि वहीं ओली रोबिन्सन ने 58 और बेन फोक्स ने 47 रनों का योगदान दिया। वहीं भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 4 व‍िकेट ल‍िए, जबकि आकाश दीप को 3 सफलताएं म‍िली। इसके अलावा मोहम्मद स‍िराज को 2 और अश्व‍िन को एक व‍िकेट मिला। फिलहाल भारतीय टीम पहली पारी के लिए मैदान पर उतर चुकी है। हालांकि टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा महज 2 रन बनाकर आउट हो गए हैं। रोहित को जेम्स एंडरसन ने चलता किया। फिलहाल यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल बैटिंग कर रहे हैं।

जडेजा-आकाश दीप ने की शानदार गेंदबाजी

बता दें कि इस मुकाबले में टॉस इंग्लैंड की टीम ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इंग्लैंड ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए जो रूट के शानदार नाबाद शतक की बदौलत पहले दिन 7 विकेट पर 302 रन बना बनाए थे। दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम सिर्फ 51 रन ही जोड़ पाई और 353 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए रवींद्र जडेजा और टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर रहे आकाश दीप ने शानदार बॉलिंग का प्रदर्शन दिखाया। दोनों ने इंग्लैंड के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। जडेजा ने तीन जबकि आकाश को तीन विकेट मिले। ये भी पढ़ें..IND Vs ENG 4th Test: जो रूट के शतक से इंग्लैंड ने की शानदार वापसी, पहले दिन बनाए 302 रन

आकाश दीप ने किया डेब्यू

इससे पहले राजकोट टेस्ट में टीम इंडिया के लिए आकाश दीप ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 313वें खिलाड़ी बने। बिहार के सासाराम के रहने वाले हैं 27 साल के आकाश दीप को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने टेस्ट कैप प्रदान की। बिहार के रहने वाले आकाश दीप घरेलू क्रिकेट में वह बंगाल के लिए खेलते हैं। भारत की playing-11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, आकाश दीप। इंग्लैंड की playing-11: बेन डकेट, ओली पोप, जैक क्राउली, बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर, ओली रॉबिन्सन। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)