Tuesday, June 18, 2024
spot_img
Homeखेलखराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल के बचाव में उतरे कप्तान...

खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल के बचाव में उतरे कप्तान रोहित, आलोचना करने वालों को दिया कड़ा जवाब

kl-rahul

नई दिल्लीः इन दोनों खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के बचाव में खुद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा उताए आए है। रोहित शर्मा ने आलोचना करने वालों को कड़ा जवाब दिया।  भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज के साथ बने रहने का संकेत देते हुए कहा कि अगर किसी खिलाड़ी में क्षमता है, तो वह टीम में लंबे समय तक खेलेंगे।

जनवरी 2022 से राहुल ने सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है, जबकि उनका आखिरी टेस्ट शतक दिसंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में, राहुल पहली पारी में 17 रन पर आउट हो गए और दूसरी पारी में सिर्फ एक रन बना पाए। वहीं, नागपुर में सिर्फ 20 रन बना कर आउट हो गए थे।

ये भी पढ़ें.Ind vs Aus ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा बाहर !

शुभमन गिल के होते हुए टेस्ट उपकप्तान राहुल पर अपनी जगह बनाए रखने का दबाव अब काफी बढ़ गया है। उन्होंने कहा, राहुल की बल्लेबाजी के बारे में बहुत बात हुई है। लेकिन टीम प्रबंधन के रूप में हम हमेशा किसी भी व्यक्ति की क्षमता को देखते हैं, न कि केवल अतीत में किए गए प्रदर्शन को देखते हैं। यदि उस व्यक्ति में क्षमता है, तो उन्हें एक मौका मिलेगा। उन्होंने आगे कहा, इंग्लैंड में खेलना कभी भी आसान नहीं होता है और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया, यहां तक कि सेंचुरियन में भी शानदार प्रदर्शन था। दोनों प्रदर्शनों के चलते भारत ने दोनों मैच जीते थे। फिर भी उनकी क्षमता के बारे में बात की गई है। लेकिन हमारी तरफ से यह स्पष्ट था कि उन्हें मैदान पर अपना खेल खेलने की जरूरत है।

रोहित ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “बेशक, जब आप इस तरह की पिचों पर खेल रहे हैं, तो आपको रन बनाने का अपना तरीका खोजने की जरूरत है। हम ये नहीं देखते हैं कोई खिलाड़ी के रूप में क्या कर रहा है।” भारत द्वारा चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त लेने और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखने के लिए दूसरा टेस्ट छह विकेट से जीतने के बाद, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ब्रॉडकास्टर्स स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि राहुल को टीम प्रबंधन से समर्थन मिलता रहेगा।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि उन्हें अपनी प्रक्रियाओं पर भरोसा करने की आवश्यकता है। यह सिर्फ एक फेज है, वह हमारे सबसे सफल विदेशी सलामी बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में शतक बनाए हैं, हम उनका समर्थन करना जारी रखेंगे। सोशल मीडिया पर राहुल के खराब फॉर्म पर लगातार सवाल उठाने वाले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट किया कि राहुल को इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए कुछ समय चाहिए, लेकिन उन्होंने आईपीएल 2023 को छोड़ने पर संदेह जताया, जहां वह लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें