Tuesday, June 18, 2024
spot_img
HomeखेलIND vs AUS 2nd Test: दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने...

IND vs AUS 2nd Test: दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर बनाई 62 रनों की बढ़त

ind-vs-aus-delhi-test

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन लिए है। इसी के साथ मेहमान टीम की कुल बढ़त 62 रन की हो गई है। ट्रेविस हेड 39 रन जबकि मार्नस लाबुशैन 16 रन बनाकर नबाद रहे।

इससे पहले भारत की पहली पारी 262 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से अक्षर पटेल की 74 रन और अश्विन की 37 रन की साहसिक पारी ने टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी कराई। हालांकि पहली पारी के आधार पर कंगारू टीम को महज 1 रन की बढ़त हासिल हुई। अक्षर और अश्विन की जोड़ी ने बेजोड़ साझेदारी कर भारत को मुश्किल से निकाला। दोनों बल्लेबाजों ने 8वें विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी पूरी करते हुए टीम इंडिया को 250 रन तक पहुंचाया।

ये भी पढ़ें..Video: उर्वशी रोतैला ने ऋषभ पंत की सलामती के लिए मांगी दुआ, कहा – वह भारत का गर्व, जल्दी हों ठीक

nd- vs-aus-test

चायकाल के बाद भारत सधी शुरुआत

बता दें कि भारत ने चाय तक 62 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे। ब्रेक के बाद अश्विन और अक्षर क्रीज पर मौजूद थे। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार तरीके से भारतीय टीम की रन चेज को कम किया। हालांकि, अश्विन गेंदबाज कमिंस की गेंद की चपेट में आकर रेनशॉ को कैच थमा बैठे, अश्विन 71 गेंदों पर 37 रन बनाए और टीम में महत्वपूर्ण रन जोड़े। पटेल ने भी अर्धशतक पूरा करते हुए 115 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली, जिसमें नौ चौके और तीन छक्के शामिल हैं। पटेल को गेंदबाज मर्फी ने अपनी गेंद पर शिकार बनाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन ने पांच, टॉड मर्फी और कुह्नेमन ने दो-दो विकेट लिए। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया के पास एक रन की बढ़त है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए उस्मान ख्वाजा (81) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (72) के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 263 रन बनाए। भारत के लिए शमी ने 4 और अश्विन-जडेजा ने 3-3 विकेट लिए। इसके जवाब में भारत ने 262 रन बनाए। पहली पारी में विराट कोहली ने 44 और अक्षर पटेल ने 74  रन बनाए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें