पारिवारिक विवाद में देवर ने हथौड़े से वार कर की भाभी की हत्या, गिरफ्तार

लखनऊः उत्तर प्रदेश के वाराणसी जनपद के सिगरा थाना क्षेत्र के संत रघुवर नगर कालोनी में घरेलू विवाद में महिला चिकित्सक के सिर पर उसके देवर ने हथौड़े से वार कर दिया। जिससे महिला चिकित्सक की मौत देख आरोपी ने खुद ही थाने में जाकर सरेंडर कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही महिला चिकित्सक के परिजनों में कोहराम मच गया। आनन-फानन में चिकित्सक के रिश्तेदार और मायके वाले भी थाने पहुंच गये। सूचना पर डीसीपी वरुणा जोन विक्रांत वीर और अन्य अफसर भी मौके पर पहुंच गये।

मिली जानकारी के अनुसार संत रघुवर नगर कालोनी निवासी कैंसर विशेषज्ञ डॉ. सपना दत्ता पत्नी डॉ. अंजनी दत्ता सिगरा क्षेत्र में ही दत्ता डाइगोनोस्टिक सेंटर चलाती थी। बुधवार दोपहर उनका देवर सकरकंद गली दशाश्वमेध निवासी अनिल कुमार दत्ता सपना के आवास पर आया। इसी दौरान किसी बात पर नाराज डॉ सपना ने अनिल को अपषब्द कह दिया। इससे नाराज अनिल ने डॉ. सपना के सिर पर वहां रखे हथौड़ी और कैंची से वार कर दिया। इसके बाद खुद ही थाने पहुंच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला चिकित्सक को अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के बाद घटना में प्रयुक्त हथौड़ी भी बरामद कर लिया।

यह भी पढ़ेंःInstagram भारत में यूजर्स के लिए लाएगा ये नया फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

इस सम्बंध में डीसीपी वरुणा जोन विक्रांत वीर ने बताया कि डॉक्टर सपना दत्ता का पुराना पारिवारिक विवाद उनके देवर अनिल कुमार दत्ता से चल रहा था। डॉ सपना ने आरोपी को अपशब्द बोल दिया था। इससे नाराज अनिल दत्ता ने चिकित्सक की हत्या कर दी। घटनास्थल का सीसीटीवी फुटेज भी देखा जा रहा है, सिर पर प्रहार होने से डॉ सपना दत्ता की मौत हो गई है। फुटेज में अनिल दत्ता के नौकर रौशन चैधरी की भूमिका संदिग्ध है, वह मौके से फरार है। पुलिस टीम उसकी तलाश में जुट गई है। वहीं आरोपी अनिल दत्ता ने बताया कि पिता स्व. रजनीकांत दत्ता के चार पुत्रों में भाई डॉ अंजनी पत्नी के साथ अलग रहते है। एक भाई की पिछले दिनों कोरोना से मौत हो गई है। मेरा और एक अन्य भाई का परिवार साथ रहता है। पिता के पैतृक संपत्ति को लेकर भाभी सपना दत्ता से विवाद चल रहा था।