Maharani 3 Teaser: का टीजर हुआ रिलीज, ग्रेजुएट होकर लौंटी Huma Qureshi

0
3

Maharani 3 Teaser: बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी एक बार फिर से अपने दमदार अवतार में वापसी करने वाली है। जी हां हुमा कुरैशी द्वारा अभिनीत वेब सीरीज ‘महारानी’ के अगले सीजन का मेकर्स ने ऐलान कर दिया है। इसी के साथ मेकर्स ने मंगलवार को सीजन-3 का टीजर जारी किया। इस सीजन में हुमा कुरैशी शिक्षा और पावरफुल नैरेटिव के साथ वापसी की है। हुमा कुरैशी का ‘रानी भारती’ का किरदार लोगों को काफी पसंद आया था अब वो अगले सीजन में एक बार फिर से दर्शकों पर अपना प्रभाव छोड़ने के लिए तैयार हैं।

ग्रेजुएट हो जाएंगी Huma Qureshi

1 मिनट 7 सेकेंड के टीजर में हुमा कुरैशी का किरदार रानी भारती इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर लेती हैं और जेल में मिठाइयां बंटवाती हैं। वेब सीरीज के टीजर में रानी कहती नजर आ रही हैं कि, ‘हम चौथी फेल थे तो आप सबकी नाक में दम कर दिए जब ग्रेजुएट हो जाएंगे तो क्या होगा आप सबका?’

आपको बता दें कि इस सीरीज में हुमा कुरैशी बिहार के मुख्यमंत्री भीमा भारती की पत्नी रानी के रोल में है। ये आंशिक रूप से 1990 के दशक में बिहार में हुई कई घटनाओं से प्रेरित है। जब लालू प्रसाद, जिन्हें चारा घोटाले में गिरफ्तार होने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था, ने अपनी पत्नी राबड़ी देवी को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। उस वक्त करीब 60 पार्टी विधायकों ने इसका समर्थन किया था।

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, कप्तान विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज हुए बाहर

बिहार की राजनीति पर आधारित हैं सीरीज

महारानी सीरीज के पहले सीजन की कहानी 1995 से 1999 तक की है और वास्तविक जीवन की घटनाओं और रणवीर सेना, वामपंथी उग्रवाद, चारा घोटाला आदि जैसे पात्रों से प्रेरित है। एक अशिक्षित महिला, जो अपने साधारण जीवन जीने के तरीकों और अपने नियमित पारिवारिक जीवन से संतुष्ट थी, अब उसे सरकारी फाइलों, राज्य के भीतर भ्रष्टाचार और जातीय नरसंहारों से निपटना है। दूसरे सीजन भीमा द्वारा जेल से सरकार चलाने के इर्द-गिर्द घूमता है और मुख्यमंत्री रानी पर कुशासन का आरोप लगाया जाता है। बिहार राज्य में अराजकता व्याप्त है और विपक्ष रानी को राज्य के जंगल राज के लिए जिम्मेदार मानता है।

हालांकि अब इसका तीसरा सीजन और भी ज्यादा दिलचस्प होगा। जिसकी रिलीज का फैंस इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब तक मेकर्स ने सीरीज की रिलीज डेट का खुलासा नहीं किया हे। इसमें हुमा कुरैशी के अलावा अमित सियाल, विनीत कुमार, प्रमोद पाठक, कानी कुसरुति, अनुजा साठे, सुशील पांडे, दिब्येंदु भट्टाचार्य और सोहम शाह जैसे कलाकार लीड रोल में नजर आएंगे। ये सीरीज जल्द ही सोनी लिव पर रिलीज होगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)