Himachal Pradesh: माॅल रोड में सीएम सुक्खू ने देखा विश्व कप का फाइनल मैच

cm-sukhu-watches-world-cup-final-match

cm-sukhu-watches-world-cup-final-match

शिमला (Himachal Pradesh):  मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के मध्य आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2023 का फाइनल मैच देखने के लिए मॉल रोड शिमला में नागरिकों के साथ शामिल हुए। नगर निगम शिमला ने लोगों की सुविधा के लिए बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर इस मैच के लाइव प्रसारण की व्यवस्था की है।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, विधायक हरीश जनारथा, मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान भी उपस्थित थे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने पुलिस नियंत्रण कक्ष के पास एक आकर्षक भित्तिचित्र का भी उद्घाटन किया। प्रोफेसर हिम चटर्जी की इस रचना को पश्चिम बंगाल के कारीगरों ने तैयार किया है। यह भित्ति चित्र राज्य के विभिन्न जिलों की लोक संस्कृति को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें-Shimla: शिमला-अमृतसर के बीच हवाई सेवा शुरू, जानें किराया

पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने पर ध्यान

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नगर निगम शिमला के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि पर्यटन और जल विद्युत उत्पादन प्रदेश में राजस्व वृद्धि के मुख्य स्रोत हैं। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने और पर्यटकों की आमद बढ़ाने पर विशेष ध्यान दे रही है और इस संबंध में कई ठोस कदम उठाए गए हैं।

वाइल्ड फ्लावर हॉल को लेकर बोले सीएम

इस दौरान पत्रकारों के वाइल्ड फ्लावर हॉल को सरकार के नियंत्रण में लेने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सरकार की जिम्मेदारी है कि राज्य की संपत्ति को नुकसान नहीं हो। राज्य सरकार 22 वर्षों से यह लड़ाई लड़ रही है। कोर्ट ने हमारे पक्ष में फैसला सुनाया है, जिसके बाद शनिवार को सरकार ने इसे अपने कब्जे में ले लिया लेकिन कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी है। अब मामले की अगली सुनवाई 21 नवंबर को है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)