देश Featured

Himachal Pradesh: जयराम ठाकुर समेत BJP के 15 विधायक निलंबित, विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

Jairam Thakur appealed for action against those who disturb law and order
Himachal Pradesh Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के बाद अचानक राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य ने जहां मंत्री पद से इस्तीफा देते हुए सुक्खू सरकार को झटका दिया है, वहीं स्पीकर ने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत भाजपा के 15 विधायकों को निलंबित कर दिया है। इसके बाद विधानसभा में विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया, जिसके बाद कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। विधानसभा के बजट सत्र से बुधवार को 15 बीजेपी विधायकों को बाहर कर दिया गया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने उन्हें सदन से बाहर जाने के लिए कहा। इसके बावजूद बीजेपी विधायक सदन के वेल में आ गए और इसके खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद जब सभापति ने समझाया और कहा कि आपको बाहर जाकर नियमों का पालन करना चाहिए। नियम विरुद्ध नारे न लगाएं। इसके बावजूद बीजेपी सदस्य वहीं खड़े रहे और स्पीकर और सरकार के खिलाफ नारे लगाते रहे. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। यह देख भाजपा सदस्य कागजात इधर-उधर फेंकने लगे।

प्रियंका गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे से की बात

हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक का दौर जारी है। प्रदेश के राजनीतिक हालातों पर आलाकमान नजर बनाए हुए हैं। खबर है कि प्रियंका गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे से इस संबंध में बातचीत की है। वहीं, विक्रमादित्य समेत कई विधायकों ने भी प्रियंका गांधी से बात की है। यह भी पढ़ेंः-Himachal Pradesh: संकट में सुक्खू सरकार! विक्रमादित्य सिंह ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

विधायकों ने राज्यपाल से मांगा समय

बुधवार सुबह ही जयराम ठाकुर समेत विधायकों के दल ने राज्यपाल से मुलाकात कर विधायकों के निलंबन की आशंका जताई थी और मामले में हस्तक्षेप की मांग की थी। अब स्पीकर के एक्शन के बाद भाजपा ने फिर राज्यपाल से मुलाकात के लिए समय मांगा है। भाजपा राज्यपाल को विधायकों के निष्कासन समेत हिमाचल में चल रहे राजनीतिक गतिविधियों से अवगत कराना चाहती है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)