अमेरिका में भारी बर्फबारी से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, कई उड़ानें भी हुई रद्द

न्यूयॉर्कः न्यूयॉर्क शहर और उसके आसपास के इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है, जिसके कारण क्षेत्र के अंदर और बाहर सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। नेशनल वेदर सर्विस (एनडब्ल्यूएस) के अनुसार, लागार्डिया हवाई अड्डे ने शुक्रवार को जॉन एफ कैनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 5.5 इंच बर्फबारी और नेवार्क लिबर्टी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 8.4 इंच बर्फबारी दर्ज की। इस बीच, न्यूयॉर्क शहर के सेंट्रल पार्क में 5.5 इंच की बर्फबारी हुई।

फ्लाईटअवेयर डॉट कॉम के अनुसार, लागार्डिया हवाई अड्डे से आने और जाने वाली 300 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी गई। फ्लाईटअवेयर डॉट कॉम के अनुसार, जॉन एफ कैनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और नेवार्क लिबर्टी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के अंदर और बाहर की उड़ानों की कुल संख्या 468 हैं, जिन्हें रद्द कर दिया गया।

यह भी पढ़ें-मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

न्यूयॉर्क सिटी और न्यू जर्सी को जोड़ने वाली पोर्ट अथॉरिटी ट्रांस-हडसन (पीएटीएच) रैपिड ट्रांजिट रेलरोड सिस्टम को सुबह में धुएं की स्थिति के कारण व्यवस्थित निलंबन का सामना करना पड़ा। न्यूयॉर्क शहर में पब्लिक स्कूल सर्दी के तूफान के बावजूद भी खुले हैं। न्यूयॉर्क राज्य की गवर्नर कैथी होचुल ने लोगों से सावधानी बरतने और राज्य के कई हिस्सों में अनावश्यक यात्रा से बचने का आग्रह किया है क्योंकि कई क्षेत्रों में बर्फ और तेज हवाएं चलने की उम्मीद है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)