इस क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, इसका हिस्सा बनना सौभाग्य की बात

0
30

Hamish Rutherford: न्यूजीलैंड और ओटागो के सलामी बल्लेबाज हामिश रदरफोर्ड अगले हफ्ते डुनेडिन में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के खिलाफ सुपर स्मैश मुकाबले में अपने पेशेवर करियर का आखिरी मैच खेलेंगे। रदरफोर्ड का करियर 2008 में शुरू हुआ था, जिसमें उन्होंने अब तक सभी प्रारूपों में 16,468 रन बनाए हैं। रदरफोर्ड (Hamish Rutherford) ने अपने 130 प्रथम श्रेणी मैचों के हिस्से के रूप में 16 टेस्ट खेले और 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण पर 171 रन बनाए। उन्होंने 35.26 की औसत से 17 शतकों के साथ 7863 टेस्ट रन बनाए हैं।

उन्होंने केवल चार एकदिवसीय मैच खेले, लेकिन 127 लिस्ट ए गेम खेले, जिसमें उन्होंने प्रारूप में 13 शतकों के साथ 4326 रन बनाए, और 192 टी20 (आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय सहित) में 141.50 की स्ट्राइक रेट से 4279 रन बनाए।उन्होंने एक बयान में कहा, ‘ओटागो के लिए खेलना और इस प्रतिष्ठित प्रांत का हिस्सा बनना सौभाग्य की बात है।’

हामिश रदरफोर्ड ने कहा

उन्होंने कहा, ‘न्यूजीलैंड के लिए खेलना हमेशा से एक सपना था, लेकिन क्रिकेट ने मुझे और मेरे परिवार को जो मौके दिए हैं, उसके लिए मैं आभारी हूं। मैंने इसको हर मिनट पसंद किया है। मैं परिवार और दोस्तों, साथी खिलाड़ियों, प्रांत के कोच और समर्थक से मिले समर्थन की सराहना करता हूं।’

Jammu-Kashmir: नौशेरा में बारूदी सुरंग में विस्फोट, सेना का एक जवान शहीद, 2 घायल

रदरफोर्ड ओटागो के लिए सर्वाधिक टी20 खेलने के बाद संन्यास लेंगे, उन्होंने इस महीने की शुरुआत में नील ब्रूम का रिकॉर्ड तोड़ा। वह ब्रूम (348) और डेरेक डी बॉर्डर (292) के बाद ओटागो के लिए सभी प्रारूपों में तीसरे सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी के रुप में संन्यास लेंगे।

ओटागो क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी माइक कॉगन ने कहा, ‘हामिश को निस्संदेह ओटागो के महान खिलाड़ियों में से एक माना जाएगा। मैंने उन्हें ऐसी पारियां खेलते हुए देखा है जो बहुत कम अन्य क्रिकेटर करने में सक्षम हैं। वह पारी के शीर्ष पर एक बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं, और एक खिलाड़ी और व्यक्ति के रूप में मेरे लिए उनका अत्यंत सम्मान है। ओटागो क्रिकेट में उनका योगदान बहुत बड़ा रहा है।’ ओटागो क्रिकेट 23 जनवरी को रदरफोर्ड को उनके आखिरी मैच में सम्मानित करेगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)