उत्तराखंड Featured क्राइम

Haldwani violence: हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक ने किए चौंकाने वाले खुलासे

haldwani-violence abdul-malik
Haldwani violence, हल्द्वानीः हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। पूछताछ के लिए काठगोदाम थाने रखे गए अब्दुल मलिक ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान जब पुलिस ने अब्दुल मलिक से पूछा कि उसने 50 और 100 रुपये के स्टांप पर जमीन क्यों बेची?

अब्दुल ने पुलिस पर ही उठाए सवाल

इस पर आरोपियों ने उल्टा पुलिस पर ही सवाल खड़े कर दिए। मलिक ने पूछा कि बनभूलपुरा ही नहीं बल्कि हल्द्वानी नगर निगम क्षेत्र में कई स्थानों पर स्टांप पर जमीन बेची जा रही है। पुलिस-प्रशासन वहां कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा? उसने बताया कि उसने न सिर्फ बनभूलपुरा में बल्कि कई जगहों पर मदरसे बनाए हैं। अब्दुल ने आगे बताया कि उसकी जमीन खाली थी इसलिए उसने गरीब बच्चों के पढ़ने के लिए मदरसा बनवाया। फिलहाल पुलिस अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि मलिक से पूछताछ में पुलिस को अभी तक कोई बड़ा सबूत नहीं मिला है। ये भी पढ़ें..Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल उगलेगा राज, कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

8 फरवरी को हुई थी हिंसा

गौरतलब है कि हल्‍द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बने नमाज स्थल और मदरसे को हटाने के दौरान 8 फरवरी को हुई हिंसा के बाद पुलिस ने अब्दुल मलिक समेत 82 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अब्दुल मलिक को मुख्य आरोपी बनाया है। फिलहाल वह पुलिस रिमांड में है। इतना नहीं पुलिस ने अब्दुल मलिक के बेटे अब्दुल मोईद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह हलद्वानी हिंसा के बाद से फरार था। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)