Gujarat Election: भाजपा का घोषणा पत्र जारी, 20 लाख नौकरियां देने का किया वादा

Gujarat Election

गांधीनगरः गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) में कुछ ही दिन बचे हैं,ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इसमें पार्टी ने अगले पांच वर्षों में 20 लाख रोजगार सृजित करने का वादा किया है। घोषणापत्र में पार्टी ने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) समिति की सिफारिशों की सभी सिफारिशों को लागू करने का भी वादा किया है।

ये भी पढ़ें..Constitution Day: पीएम मोदी बोले- हमारा संविधान हमारी ताकत, आज पूरी दुनिया भारत को उम्मीदों के साथ देख रही है

इसने महिलाओं को एक लाख सरकारी नौकरी देने, प्री-केजी से पोस्ट ग्रेजुएशन तक लड़कियों को मुफ्त शिक्षा देने, राज्य में 20,000 प्राथमिक स्कूलों के उन्नयन, अगले पांच वर्षो में नए कॉलेजों के निर्माण के लिए 1,000 करोड़ रुपये देने का वादा किया है। घोषणापत्र के अनुसार, पार्टी दो गलियारों पोरबंदर से दाहोद और वलसाड से पालनपुर तक, दो सी फूड पार्क- सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में एक-एक को भी विकसित करेगी।

अब आयुष्मान कार्ड योजना के तहत मेडिकल बिल की सीमा 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख रुपये की जाएगी। पार्टी राज्य को 1 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने का वादा करती है। शहरी मतदाताओं तक पहुंचने के लिए, पार्टी ने प्रमुख शहरों में पीने योग्य पानी की आपूर्ति के घंटे बढ़ाने का वादा किया है। यह पीपीपी मॉडल के तहत अस्पताल के बुनियादी ढांचे का विकास करेगा और अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की संख्या बढ़ाएगा। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा (Gujarat Election) के लिए चुनाव दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होंगे जबकि मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)