फिनटेक फॉर्मिडियम ने भारत में खोला नया कार्यालय, इतने कर्मचारियों की होगी भर्ती

Fintech-Formidium

Fintech Formidium: अमेरिका स्थित फिनटेक कंपनी फॉर्मिडियम ने सोमवार को कहा कि उसने भारत में एक नया कार्यालय खोला है और अगले तीन वर्षों में विभिन्न पदों पर 50 से अधिक कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना है। कंपनी ने बेंगलुरु में एक नया कार्यालय सेंटर ऑफ इनोवेशन (सीओआई) स्थापित किया।

फॉर्मिडियम के संस्थापक और सीईओ नीलेश सुद्रानिया ने एक बयान में कहा, “हम फंड प्रशासन व्यवसाय में एक तकनीक-सक्षम फिनटेक फर्म के रूप में अपनी यात्रा को तेज करने के लिए भारत की सिलिकॉन वैली में उपलब्ध रोमांचक प्रतिभा पूल का उपयोग करना चाहते हैं।” हैं।” उन्होंने कहा, “हम अगले तीन वर्षों में 40-50 से अधिक उम्मीदवारों को नियुक्त करेंगे। उम्मीद है कि अगले पांच वर्षों में कर्मचारियों की संख्या दोगुनी हो जाएगी।”

इन क्षेत्रों में हैं पद खाली

कंपनी के अनुसार, नया कार्यालय तकनीकी विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा और ब्लॉकचेन, एआई और फिनटेक में अनुसंधान, विकास और निष्पादन प्रयासों का नेतृत्व करेगा। फॉर्मिडियम सीओआई के लिए क्लाउड, सिक्योरिटी, ब्लॉकचेन और जनरल एआई में प्रतिभाओं को नियुक्त करना चाहता है। इंजीनियरिंग, वास्तुकला और उत्पाद भूमिकाओं में पद हैं।

यह भी पढ़ें-Layoff: दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी ने की वैश्विक छंटनी, इतने कर्मचारियों को किया बाहर

भारत में कुल 800 से अधिक कर्मचारी है

फॉर्मिडियम 2016 से जयपुर और अहमदाबाद जैसे भारत के प्रमुख शहरों में परिचालन में है, जिसमें भारत में कुल 800 से अधिक कर्मचारी हैं। कंपनी फंड प्रशासन और निवेश प्रबंधन के तरीके को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी को प्राथमिकता देती है। यह फंड प्रबंधकों को नवीन प्रौद्योगिकी समाधान, वैश्विक पहुंच के साथ उच्च गुणवत्ता वाली फंड सेवाएं प्रदान करता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)