Farmers Protest: किसानों के कूच से पहले दिल्ली की सीमाएं छावनी में तब्दील, तलवार, लाठी-डंडे के साथ एंट्री बैन

farmers-protest-delhi-traffic-police

Farmers Protest, नई दिल्लीः किसान संगठनों के दिल्ली कूच के ऐलान को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर दिल्ली की सीमाओं पर किसी भी तरह के जमावड़े पर रोक लगाने का आदेश दिया है। इसके अलावा दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेडिंग की जा रही है। पुलिस ने यूपी से दिल्ली में ट्रैक्टर ट्रॉली, ट्रक, बस और अन्य वाणिज्यिक वाहनों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। इसके चलते कुछ जगहों पर ट्रैफिक जाम देखने को मिला।

तलवार, लाठी-डंडे के साथ एंट्री पर रोक

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रतिबंधों के कारण सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहन चालकों को जाम का सामना करना पड़ सकता है। लोगों से जाम से बचने के लिए सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करने की अपील की गई है। दिल्ली की सीमाओं पर आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग के चलते वाहनों की लंबी कतारें लग सकती हैं। इतना ही नहीं तलवार, लाठी-डंडे व त्रिशूल के साथ एंट्री पर रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें..राजधानी कूच पर अड़े किसान, टिकरी बॉर्डर पर किए गए अभेद्य इंतजाम

दिल्ली की सीमाएं छावनी में तब्दील

आंदोलनकारी किसानों को रोकने के लिए दिल्ली की सीमाएं छावनी में तब्दील हो गई है। यूपी और हरियाणा से लगी सीमाओं पर 7 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। सीमा पर कई लेयर में सुरक्षा जांच चौकियां होंगी। दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की सघन जांच की जाएगी। सीमा पर पुलिस दंगारोधी पोशाक से लैस होगी।

farmers-protest-section-144-imposed-in-panchkula

सिंधु-टिकरी बॉर्डर पर कड़ी निगरानी

खासतौर पर गाजीपुर, सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। रविवार शाम से ही गाजीपुर और सिंधु बॉर्डर पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। जरूरत पड़ने पर टिकरी बॉर्डर भी बंद किया जा सकता है। गाजीपुर से सिंधु बॉर्डर आने वाले वाहनों की चेकिंग चल रही है। इससे सिंधु, टिकरी, गाज़ीपुर और चिल्ला बॉर्डर पर वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)