फेसबुक-इंस्टाग्राम जल्द ही स्टोर्स पर चेकआउट अनुभव को करेगा अनिवार्य

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सैन फ्रांसिस्को: मेटा ने घोषणा की है कि वह फेसबुक और इंस्टाग्राम पर चेकआउट किए बिना नई दुकानों को ऑनबोर्ड करना बंद कर देगा। मेटा ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “अगले साल 24 अप्रैल से फेसबुक और इंस्टाग्राम पर दुकानें बिना चेकआउट के उपलब्ध नहीं होंगी।”

इसका मतलब यह है कि ऐसी दुकानें जो लोगों को सीधे फेसबुक या इंस्टाग्राम के माध्यम से खरीदारी करने की अनुमति देने के बजाय किसी ई-कॉमर्स साइट पर खरीदारी पूरी करने के लिए निर्देशित करती हैं, या जिन दुकानों में मैसेजिंग पर चेकआउट होता है, वे अब अमेरिका में पहुंच योग्य नहीं हैं। हालांकि, कंपनी ने कहा कि ये 21 अंतरराष्ट्रीय बाजार- ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, डेनमार्क, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मैक्सिको, नीदरलैंड, नॉर्वे, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, ताइवान, थाईलैंड, यूके और यूक्रेन में स्थित व्यवसाय अगली सूचना तक चेकआउट सक्षम किए बिना Facebook और Instagram की दुकानों का उपयोग करना जारी रखेंगे।

इन परिवर्तनों से पता चलता है कि मेटा अपने चेकआउट अनुभव पर अधिक जोर दे रहा है, जिसमें इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों दुकानों के लिए चेकआउट सेवाओं का अनन्य प्रदाता बनने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। इसके अलावा, कंपनी ने घोषणा की है कि फ़ेसबुक और इंस्टाग्राम पर चेकआउट-सक्षम दुकानों के बिना कुछ व्यवसाय अब 10 अगस्त, 2023 से कंटेंट पब्लिशिंग एपीआई के माध्यम से अपने उत्पादों को टैग नहीं कर पाएंगे।

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यह एपीआई और नेटिव इंटरफेस दोनों को प्रभावित करेगा और पिछले पोस्ट से उत्पादों के टैग हटा देगा। इसके अलावा, मेटा ने घोषणा की है कि 5 जून, 2023 तक, सभी फेसबुक पेज जिन्हें नए पेज अनुभव में अपडेट नहीं किया गया है, वे स्वचालित रूप से अपडेट हो जाएंगे। हालाँकि, अपडेट अब कुछ पुरानी सुविधाओं का समर्थन नहीं करेगा, जैसे कि किसी Facebook पेज से कैटलॉग या उत्पाद विवरण पेजों को प्रबंधित और पोस्ट करने की क्षमता। इसके बावजूद, व्यवसाय अभी भी अपनी वेबसाइट के लिंक साझा करने में सक्षम होंगे। Facebook और Instagram ने 2020 में अपना शॉप फ़ीचर लॉन्च किया था, ताकि उपयोगकर्ता किसी व्यवसाय के पेज से सीधे उत्पाद खरीद सकें। कंपनी ने अब एक नए बदलाव की घोषणा की है।

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